ENG | HINDI

ऐश्वर्या को कुछ इस अंदाज में अभिषेक बच्चन ने किया था प्रपोज !

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की क्यूट जोड़ियों में शामिल है. बॉलीवुड के परफेक्ट कपल अभिषेक और ऐश्वर्या के रिलेशनशिप को करीब 10 साल पूरे हो गए हैं.

हालांकि 20 अप्रैल 2017 को ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को 10 साल पूरे हो जाएंगे. लेकिन 10 साल पहले जनवरी महीने में ही ऐश्वर्या ने अभिषेक को शादी के लिए हां कहा था.

एक दशक पहले अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था. हालांकि ऐश को शादी के लिए प्रपोज करने से लेकर ऐश की हां तक की कहानी बेहद दिलचस्प है.

तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की लवस्टोरी का ये दिलचस्प वाकया.

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन फिल्म ‘गुरू’ की शुटिंग के दौरान करीब आए

बॉलीवुड के इस परफेक्ट कपल के प्यार की शुरुआत साल 2006 में फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. इस फिल्म में अभिषेक ऐश्वर्या के पति का किरदार निभा रहे थे.

पर्दे पर पति पत्नी का किरदार निभाते-निभाते असल जिंदगी में भी दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे. इस फिल्म से पहले भी अभिषेक और ऐश्वर्या कई फिल्मों में साथ काम कर चुके थे.

लेकिन फिल्म गुरू ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जिंदगी के लिए बेहद खास फिल्म साबित हुई. इसी फिल्म के दौरान अभिषेक ने दिल ही दिल में ऐश्वर्या के साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया था.

पिता से परमिशन लेकर किया ऐश को प्रपोज

ऐश्वर्या को अभिषेक अपना दिल दे चुके थे लेकिन उन्हें प्रपोज करने से पहले अभिषेक ने इस बारे में अपने पिता अमिताभ बच्चन से बात की.

जब बिग बी ने दोनों के रिश्ते के लिए हामी भर दी तब जाकर अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज करने का मन बनाया. फिल्म गुरू के प्रीमियर के बाद जनवरी महीने की सर्दियों में टोरंटो में अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था.

ठंडी बालकनी से ऐश्वर्या ने शादी के लिए हां कहा

ऐश्वर्या भी अभिषेक को चाहने लगी थीं शायद इसलिए जब अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया तो ऐश्वर्या ने फौरन हांमी भर दी. 10 साल पहले ऐश्वर्या ने न्यूयॉर्क की एक ठंडी बालकनी से अभिषेक के इस प्रपोजल को एक्सेप्ट करते हुए हां कहा था.

इस दिलचस्प वाकये को खुद अभिषेक ने 10 साल बाद ट्विटर के जरिए बताया. अभिषेक ने ट्विटर पर लिखा कि ’10 साल पहले न्यूयॉर्क की एक ठंडी बालकनी में उसने हां कहा था’.

गौरतलब है कि ऐश्वर्या के हां को सुनकर अभिषेक ने तुरंत शादी का फैसला कर लिया था और 20 अप्रैल 2007 को ये खूबसूरत जोड़ा शादी के पवित्र बंधन में बंधकर हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.