ENG | HINDI

बैंकॉक का यह कैफे सर्व करता है मौत, फिर भी लोग इसकी ओर खींचे चले जा रहे हैं

खाने के साथ हॉरर

खाने के साथ हॉरर – आज के इस समय में लोगों को यूनीक चीजें करने में बेहद मजा आने लगा है.

कोई अमेरिका में जा के वहाँ के कसीनो के मजे लेता है तो कोई अफ्रिका जाके वाइल्ड लाइफ के, लेकिन आज हम आपको जिस तजुर्बे के बारे में बताने जा रहे हैं वह इन सब से हट कर है. जी हाँ यहाँ आपको दुबई की तरह बड़ी-बडी इमारतें तो दिखेंगी लेकिन साथ ही आप इस जगह मौत के नजारे भी ले सकेंगे.

हम सभी जानते हैं कि हर इंसान को एक न एक दिन ये दुनिया छोड़कर जानी ही होता है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसी भी जगह हैं, जहां आप लाइव मौत का एहसास कर सकते हैं.

दरअसल मौत की ये खतरनाक जगह कोई शमशान या मुर्दा घर नहीं हैं, बल्कि ये एक कैफे है.

यहां लोग खाने के साथ हॉरर का भी मजा लेते हैं. ये कैफे बैंकॉक में स्थित है.

खाने के साथ हॉरर –

१. .थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में बने इस कैफे का नाम’किड मई डेथकैफे’ है. इसका अंग्रेजी में मतलब होता है, थिंक न्यू.

खाने के साथ हॉरर

२. इस कैफे की थीम है लोगों को जीते जी मौत का एहसास कराना. इसके लिए उन्होंने इसका इंटीरियर हॉरर शो की तरह बनाया है. इसमें आपको खोपड़ी से लेकर कंकाल तक सभी देखने को मिलेंगे.

३. ये कैफे दुनिया में मौजूद दूसरे कैफेटेरिया से बिल्कुल अलग है. इसके नाम की तरह इसकी डिजाइन भी हटकर है. इसे टॉयलेट के आकार का बनाया गया है. यहां रखे कई टेबल भी उसी आकार के हैं.

खाने के साथ हॉरर

४. इस कैफे में मिलने वाले आइट्मस के नाम भी बहुत यूनीक हैं. यहां पेय पदार्थ में स्पेशलमेन्यू के तौर पर बॉर्न, एल्डर, डेथ और पेनफुल नामक ड्रिंक्स है. यह ड्रिंक्स ना केवल नाम से यूनीक हैं बल्कि इनका टेस्ट भी सामान्य ड्रिंक्स से काफी हट कर है.

५. ग्राहकों को जागरूक करने के साथ उन्हें मजेदार महौल देने के लिए वहां ताबूत भी रखे गए हैं. जिसे फूलों से सजाया गया है. इसमें कस्टमर लेटकर अपनी मौत के बाद के पलों की परिकल्पना कर सकते हैं.

खाने के साथ हॉरर

६. होटल प्रबंधकों के मुताबिक इस कैफे को बनाने का मकसद लोगों को मृत्यु के एहसास से अवगत कराना और उन्हें जीवन में सही कार्य करने के लिए प्रेरित करना है. क्योंकि हर व्यक्ति को कभी न कभी मरना है इसलिए उसे अपनी जिंदगी में कभी घमंड नहीं करना चाहिए.

७. इस ताबूत में लेटने एक और फायदा है वो है ड्रिंक्स में छूट मिलना. जो ग्राहक इस ताबूत में लेटकर व बैठकर पेय पदार्थ पीते हैं तो उन्हें इस पर स्पेशल डिस्काउंट दिया जाता है.और साथ ही इसमें लेटने वाले को स्पेशल सर्विसीस भी सी जाती हैं.

खाने के साथ हॉरर

अगर आपको भी खाने के साथ हॉरर का एक्सपीरियंस लेने का शौक है तो देर किस बात की जल्द से जल्द बैंकॉक जा के इस का लुफ्त उठाए. यह कैफे खाने के साथ हॉरर दुनिया का एकलौता है ऐसा मजा आप दुनिया के किसी और कौने में नहीं ले सकेंगे. यह आईडिया पूरी तरह से नया और बेहद यूनीक है साथ ही यह बैंकॉक के अलावा दुनिया के अन्य ट्यूरिस्ट यात्रियों को भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.