ENG | HINDI

जंगल में हनीमून का नया ट्रेंड! पढ़िए क्यों आज का युवा हनीमून मनाने जंगलों में जा रहे हैं

Honeymoon In Jungle

बदलते वक़्त के अनुसार अब चीजें भी बदल रही हैं.

एक समय था जब हनीमून जैसी चीज को कोई नहीं जानता था और आज यह आम बात हो गयी है. इसी तरह से वर्तमान में युवाओं के अन्दर एक अन्य चीज भी तेजी से घर रही है कि वह हनीमून को जंगलों में मनाना चाह रहे हैं.

जंगल के एकांत में रोमांस का मजा युवा छोड़ना नहीं चाह रहा है. शादी के बाद अब वह किसी टूरिस्ट संस्था की मदद से जंगल की ओर बढ़ रहा है. पश्चिम में अगर यह ट्रेंड करने लगा है तो निश्चित रुप से जल्द ही अब यह जंगल हनीमून एशिया में भी आ ही जायेगा.

तो आइये जानते हैं कि क्या है जंगल हनीमून का ट्रेंड और क्यों यह फेमस हो रहा है युवाओं के बीच-

जंगल हनीमून कांसेप्ट

आपने बचपन में मोगली तो देखा ही होगा.

जंगल जंगल बात चली है पता चली है और चड्डी पहनकर फूल खिला है, जी हाँ अब आज के पश्चिमी युवाओं में यही ट्रेंड चल निकला है. शहर की भीड़ से तंग आकर यह लोग कुछ पल आराम से बिताने के लिए अपने प्रेमी के साथ जंगल में जा रहे हैं.

इसी को देखते हुए कुछ प्राइवेट कम्पनियों से जंगल हनीमून के प्रोजेक्ट को लेकर कई तरह के टूरिस्ट पैकेज भी बना लिए हैं. जो कपल्स को जंगलों में बने सुरक्षित स्थलों पर एन्जॉय करने के लिए छोड़ रहे हैं.

अब यह तो निश्चित है कि जब बाहर देशों में यह कांसेप्ट का गया है तो जल्द ही भारत में भी इसके आने की सम्भावना है और वह दिन दूर नहीं होगा जब हमारे युवा भी हनीमून मनाने गोवा जैसी जगह नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के जंगलों में जाया करेंगे.

आखिर क्यों युवा भाग रहा है जंगलों की ओर…

1.  युवाओं के जंगलों में जाने कई कारण हैं लेकिन एक जो मुख्य कारण है वह यही है कि यहाँ इनको सुकून के पल मिल जाते हैं. आज विकास की अंधी दौड़ में हमने हर जगह को पैसों-व्यापार की खातिर बर्बाद कर दिया है तो अब जंगलों में आज भी शांति से कुछ दिन रहा जा सकता है.

2.  इन्सान का भी असली घर जंगल ही रहे हैं. आज बेशक मानव ने शहरों का निर्माण कर अपने लिए आलिशान घर बना लिए हैं लेकिन नेचर से दूर होकर इंसान नहीं जी सकता है यह सच है.

3.  पश्चिमी देशों में नेचर सेक्स का बहुत अधिक क्रेज चल रहा है. इसके अन्दर साथी के सेक्स प्राकृतिक और खुली जगह पर किया जाता है. इसी को देखते हुए जंगलों में हनीमून के समय नेचर सेक्स के मजे लिए जा रहे हैं.

4.  इस तरह की कई फिल्म आ चुकी हैं जहाँ पर इंसान को पूरी तरह से नेचर में रहता दिखाया गया है. कास्ट अवेजैसी कई फ़िल्में हैं जो इंसान को प्रकृति के साथ जोड़ रही हैं.

5.  कहते हैं कि जो युवा जंगलों में हनीमून मना रहे हैं वह स्वास्थ्य का भी ख्याल रख रहे हैं. इन जगह पर प्रदुषण की मात्रा बहुत कम है जो प्रेमी जोड़ों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रख रहा है.

तो कुल मिलाकर देखा जाये तो जंगल में हनीमून का कांसेप्ट बुरा नहीं है.

अगर इंसान इस तरह से नेचर के साथ जुड़कर अपने रिश्तों का आंनद ले रहा है तो इसमें कोई भी बुराई नजर नहीं आती है. वैसे उम्मीद लग रही है कि जल्द ही भारत में भी जंगल हनीमून की शुरुआत हो जाएगी और आप भी तब नेचर सेक्स के पुरे मजे ले पायेंगे.