जीवन शैली

जंगल में हनीमून का नया ट्रेंड! पढ़िए क्यों आज का युवा हनीमून मनाने जंगलों में जा रहे हैं

जंगल में हनीमून – बदलते वक़्त के अनुसार अब चीजें भी बदल रही हैं.

एक समय था जब हनीमून जैसी चीज को कोई नहीं जानता था और आज यह आम बात हो गयी है. इसी तरह से वर्तमान में युवाओं के अन्दर एक अन्य चीज भी तेजी से घर रही है कि वह हनीमून को जंगलों में मनाना चाह रहे हैं.

जंगल में हनीमून – जंगल के एकांत में रोमांस का मजा युवा छोड़ना नहीं चाह रहा है. शादी के बाद अब वह किसी टूरिस्ट संस्था की मदद से जंगल की ओर बढ़ रहा है. पश्चिम में अगर यह ट्रेंड करने लगा है तो निश्चित रुप से जल्द ही अब यह जंगल हनीमून एशिया में भी आ ही जायेगा.

तो आइये जानते हैं कि क्या है जंगल में हनीमून का ट्रेंड और क्यों यह फेमस हो रहा है युवाओं के बीच-

जंगल में हनीमून कांसेप्ट

आपने बचपन में मोगली तो देखा ही होगा.

जंगल जंगल बात चली है पता चली है और चड्डी पहनकर फूल खिला है, जी हाँ अब आज के पश्चिमी युवाओं में यही ट्रेंड चल निकला है. शहर की भीड़ से तंग आकर यह लोग कुछ पल आराम से बिताने के लिए अपने प्रेमी के साथ जंगल में जा रहे हैं.

इसी को देखते हुए कुछ प्राइवेट कम्पनियों से जंगल में हनीमून के प्रोजेक्ट को लेकर कई तरह के टूरिस्ट पैकेज भी बना लिए हैं. जो कपल्स को जंगलों में बने सुरक्षित स्थलों पर एन्जॉय करने के लिए छोड़ रहे हैं.

अब यह तो निश्चित है कि जब बाहर देशों में यह कांसेप्ट का गया है तो जल्द ही भारत में भी इसके आने की सम्भावना है और वह दिन दूर नहीं होगा जब हमारे युवा भी हनीमून मनाने गोवा जैसी जगह नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के जंगलों में जाया करेंगे.

आखिर क्यों युवा भाग रहा है जंगलों की ओर…

1.  युवाओं के जंगलों में जाने कई कारण हैं लेकिन एक जो मुख्य कारण है वह यही है कि यहाँ इनको सुकून के पल मिल जाते हैं. आज विकास की अंधी दौड़ में हमने हर जगह को पैसों-व्यापार की खातिर बर्बाद कर दिया है तो अब जंगलों में आज भी शांति से कुछ दिन रहा जा सकता है.

2.  इन्सान का भी असली घर जंगल ही रहे हैं. आज बेशक मानव ने शहरों का निर्माण कर अपने लिए आलिशान घर बना लिए हैं लेकिन नेचर से दूर होकर इंसान नहीं जी सकता है यह सच है.

3.  पश्चिमी देशों में नेचर सेक्स का बहुत अधिक क्रेज चल रहा है. इसके अन्दर साथी के सेक्स प्राकृतिक और खुली जगह पर किया जाता है. इसी को देखते हुए जंगलों में हनीमून के समय नेचर सेक्स के मजे लिए जा रहे हैं.

4.  इस तरह की कई फिल्म आ चुकी हैं जहाँ पर इंसान को पूरी तरह से नेचर में रहता दिखाया गया है. कास्ट अवेजैसी कई फ़िल्में हैं जो इंसान को प्रकृति के साथ जोड़ रही हैं.

5.  कहते हैं कि जो युवा जंगलों में हनीमून मना रहे हैं वह स्वास्थ्य का भी ख्याल रख रहे हैं. इन जगह पर प्रदुषण की मात्रा बहुत कम है जो प्रेमी जोड़ों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रख रहा है.

तो कुल मिलाकर देखा जाये तो जंगल में हनीमून का कांसेप्ट बुरा नहीं है.

जंगल में हनीमून – अगर इंसान इस तरह से नेचर के साथ जुड़कर अपने रिश्तों का आंनद ले रहा है तो इसमें कोई भी बुराई नजर नहीं आती है. वैसे उम्मीद लग रही है कि जल्द ही भारत में भी जंगल हनीमून की शुरुआत हो जाएगी और आप भी तब नेचर सेक्स के पुरे मजे ले पायेंगे.

Youngisthan

Share
Published by
Youngisthan

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago