ENG | HINDI

ये आसान घरेलु दवा जो छुड़ा सकती है आपके नशे की आदत !

दवा जो नशा छुड़ाती है

दोस्तों इतना तो आप जानते ही होंगे कि कोई भी चीज अति में अच्छी नहीं होती, फिर चाहे वो चीज अच्छी हीं क्यों ना हो.

खासकर जब बात नशें की हो, तो ये तो और भी ज्यादा खतरनाक होती है. नशा ज्यादा किया जाए या कम, हमेशा नुकसानदेह हीं साबित होता है.

एक बार अगर नशे की आदत पड़ जाए, तो उससे निजात पाना उस व्यक्ति के लिए भी आसान नहीं होता है. लाख कोशिशों के बावजूद बिना नशा किए वो व्यक्ति रह नहीं पाता. जिस कारण शरीर कई बीमारियों की चपेट में आने लगता है.

दोस्तों समय रहते अगर नशा करने की आदत से छुटकारा पा लिया जाए तो अपने आप को हम कई बीमारियों की चपेट में आने से बच सकते हैं.

आज हम आपको नशा छुड़ाने के लिए एक ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसके सेवन से बहुत हीं जल्द कैसी भी नशे की आदत हो छूट जाती है. फिर चाहे नशा गुटखा, तंबाकू और शराब इत्यादि किसी भी प्रकार की हो, आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

चलिए हम बताते है वो दवा जो नशा छुड़ाती है –

दवा जो नशा छुड़ाती है –

 – कैसे बनाएं जो यह दवा

नशां छुड़ाने के लिए इस दवा को बनाने के लिए आपको चाहिए होंगे, अदरक के छोटे-छोटे कटे हुए टुकड़े. इन टुकड़ों पर सेंधा नमक डालें और नींबू निचोड़ दें. और अदरक के तैयार किए हुए इस टुकड़ों को धूप में सूखने के लिए छोड़ दें. जब टुकड़े अच्छी तरह से सूख जाए, तो इन्हें एक डब्बे में रख लीजिए. अब तैयार हो गई आपकी नशा छुड़ाने की दवा.

 – कैसे करें इस दवा का सेवन

जब कभी भी आपको नशां करने का मन करे, तो अदरक के इस तैयार किये हुए टुकड़े को मुंह में ले लें और चूसते रहें. आप इसे मुंह में सुबह से शाम तक रख सकते हैं, विश्वास कीजिए इससे आपका मन दूसरे नशीले पदार्थों की तरफ नहीं जाएगा.

 – कैसे कारगर है ये दवा नशा छुड़ाने में

दरअसल इसके पीछे एक ठोस वजह है. शायद आप जानतें हों कि नशा युक्त चीजों में काफी मात्रा में सल्फ़र मौजूद होता है. अदरक से जिस दवा को आपने तैयार किया है, इसमें भी सल्फर मौजूद है. इसलिए जैसे ही़ आपके शरीर में सल्फर की मात्रा मिलेगी, किसी दूसरे नशे को करने की आपको आवश्यकता ही नहीं होगी. या यूं कहें कि दूसरे नशे को करने का आपका मन हीं नहीं होगा.

ये है वो दवा जो नशा छुड़ाती है – इस तरह धीरे-धीरे आपकी नशा करने की आदत खत्म हो जाएगी. एक बार अगर आपका मन नशा से उठ गया, तो हमेशा के लिए नशा करने की आपकी आदत छूट जाएगी.

Don't Miss! random posts ..