ENG | HINDI

ये एक चीज़ का सेवन करने से त्वचा ख़ूबसूरत होती है !

ख़ूबसूरत त्वचा

क्या आप जानती हैं कि अंडे खाने से ख़ूबसूरत त्वचा होती है.

जिम करने के बाद अक्सर लड़के अंडे पर डिपेंड होते हैं. इससे उन्हें एनर्जी मिलने के साथ ही स्किन का भी फ़ायदा होता है.

तो अब से आप भी अपने डेली रुटीन में अंडे शामिल कीजिए और ख़ूबसूरत त्वचा पाइए.

1 – टोन्ड स्किन

एग का व्हाइट पार्ट खाने से स्किन टोन निखरती है. सुबह नाश्ते में दो अंडा खाएं. हां, इस बात का ध्यान रखें कि अंडे का पीला भाग न खाएं. इससे कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है. रेग्युलर एग खाने से आपको जल्द ही फ़ायदा मिलेगा.

2 – एक्ने से राहत

ब्यूटी फेस पैक लगाने से बेहतर है कि आप रोज़ाना अंडा खाएं. इससे फेस एक्ने ख़त्म होता है. ये फेस के अंदर वाली स्किन टोन को स्वस्थ रखकर गंदगी आदि साफ़ करता है और एक्ने से बचाता है.

3 – चमकती त्वचा 

दूसरी लड़कियों की शाइनी स्किन देखकर आपको भी लालच आती है, तो अब ये दूर हो सकती है. जी हां, मैडम महंगी क्रीम लगाने से अच्छा है कि अपने डेली डायट में एग शामिल करें. इसके कई फ़ायदे होते हैं. स्वस्थ रखने के साथ-साथ ये स्किन को शाइनी भी बनाता है.

4 – ऑयली स्किन से छुट्टी

क्या आपकी स्किन ज़्यादा ऑयली है. बच्चे आपको चिपकू-चिपकू बुलाते हैं. तो अब दूर कीजिए इसे सिर्फ़ अफने डेली डायट में दो अंडे शामिल करके. ये ऑय़ल ग्रंथियों को कंट्रोल में करता है और स्किन के बाहर ऑयल प्रोड्यूज़ करने से रोकता है.

5 – स्किन टोन निखरता है

त्वचा में कालापन बढ़ता जा रहा है और वो डल नज़र आने लगी है, तो चिंता मत कीजिए. बस, डेली खाइए दो अंडे और स्किन संबंधी सारी परेशानियों से दूर रहिए. बॉलीवुड अदाकाराएं भी डेली डायट में अंडे खाती हैं. तो आप भी अब इसे खाने की थाली का हिस्सा बनाइए और स्किन टोन में फर्क़ देखिए.

इस तरह से अंडों का सेवन से ख़ूबसूरत त्वचा पाइए – हाल ही में बॉलीवुड अदाकार दीपिका पादुकोण ने मीडिया से ये कहा कि उनकी ख़ूबसूरत त्वचा का राज़ है अंडा. तो आप भी अंडा खाइए और ख़ूबसूरत नज़र आइए.

Don't Miss! random posts ..