ENG | HINDI

दीपिका, कटरीना की तरह ग्लोइंग स्किन चाहिए तो अपनाइए ये तरीके

ग्लोइंग स्किन के घरेलु उपाय

ग्लोइंग स्किन के घरेलु उपाय – खूबसूरत दिखना हर लड़की की चाहत होती है।

हर लड़की चाहती है कि वो खूबसूरत दिखे और हर कोई उनकी खूबसूरती की तारीफ करे।

लड़कियां अक्सर सोचती हैं कि बॉलीवुड की हीरोइन दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ की स्किन इतनी ग्लोइंग कैसे होती है। कैसे उनकी स्किन का हर कोई दीवाना होता है। आखिर उनकी ग्लोइंग स्किन का राज क्या है। इतनी शानदार स्किन के लिए आखिर ये एक्ट्रेस करती क्यां हैं।

तो ज्यादा सोचिए मत क्योंकि आज यंगिस्थान आपको बताएगा कि ऐसे आप भी दीपिका, कटरीना जैसी स्किन पा सकते हैं। आपको ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आखिर क्या करना होगा।

आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के घरेलु उपाय ।

पावर नेप का लें सहारा:

चेहरे की स्पिन को सबसे सॉफ्ट और मुलायम माना जाता है। ऐसे में चेहरे की स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए। वैसे तो हमें अक्सर पावर नेप का सहारा लेना चाहिए लेकिन ऑफिस जाने के कारण रोज ऐसा करना संभव नहीं होता। ऐसे में आप छुट्टी वाले दिन अपने चेहरे पर ऐसा पैक लगाए जिससे आपके चेहरे को ठंडक मिले और आरम मिले। इससे आपके शरीर को आराम मिलेगा और चेहरे का भी निखार बढ़ेगा।

सोने से पहले मेकअप करें साफ:

अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां मेकअप के साथ ही सो जाती हैं और उसे साफ नहीं करतीं। इससे आपकी स्किन को काफी नुकसान पहुंच सकता है। जरूरी है कि आप सोने से पहले अपने मेकअप को पूरी तरह से साफ कर लें। इससे आपके चेहरे पर कोई भी केमिकल नहीं रहेगा और आपकी स्किन को फायदा मिलेगा।

तकिए पर चेहरे को रखकर ना सोएं:

ज्यादातर देखा जाता है कि लड़कियां सोते वक्त तकिए पर अपना चेहरा रखकर सोतीं हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे तकिए की रगड़ चेहरे पर लगती है और स्किन के हार्ड होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए जब भी सोएं तो अपने चेहरे को तकिए पर रखने से बचाएं।

ये है ग्लोइंग स्किन के घरेलु उपाय – खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है। हर कोई चाहता है कि वो खूबसूरत दिखे। लेकिन खूबसूरती पाने के लिए आपको थोड़ी मेहनत जरूरत करनी पड़ेगी। क्योंकि अगर आप दीपिका, कटरीना या फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग स्किन चाहतीं हैं तो जरूरी है कि आप इन्हें करीब से फॉलो करें और जानें कि ये अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए क्या-क्या और कितनी मेहनत करतीं हैं।

हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे बताए तरीकों से आपकी स्किन ग्लो जरूर करेगी और आपकी स्किन की तारीफ किए बिना कोई भी नहीं रह सकेगा।