ENG | HINDI

ये घरेलु उपाय आपके पीले दांतों को मिनटों में चमका देंगे !

पीले दांतों को चमकाने के घरेलु उपाय

पीले दांतों को चमकाने के घरेलु उपाय – कॉलेज की कैंटीन में बैठकर लड़कियों पर इंप्रेशन जमाने की सोच रहे हैं, तो सबसे पहले अपने दांतों की ओर देखिए.

कहीं वो पीले तो नहीं. पीले दांत न सिर्फ़ आपका इंप्रेशन डाउन करते हैं, बल्कि लोगों को आपसे दूर भी करते हैं. पीला दांत होने पर लोग आपसे किसी तरह की शेयरिंग पसंद नहीं करते. इतना ही नहीं, अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड है, तो वो आपसे किस करने से परहेज़ करेगी. इससे बचिए और अपने पीले दांतों को मिनटों में चमकाइए.

पीले दांतों को चमकाने के घरेलु उपाय

1 – बेकिंग सोडा और नींबू का रस

नींबू पानी पीने की आदत अच्छी है, लेकिन बेहतर होगा कि अपने पीले दांतों को सफ़ेद करें ताकि आपकी स्माइल ही उसे इंप्रेस करने में कारगर हो. इसके लिए बेकिंग सोडा में नींबू का रस मिलाकर दांतों की मालिश करें.

2 – संतरे का छिलका

विटामिन सी के गुणों से भरपूर संतरा आपके कई काम आता है. इसका निरंतर सेवन करने से मुंह की दुर्गंध से बचा जा सकता है और इसके छिलके को सुखाकर पीसकर पाउडर बनाकर उससे दांत साफ़ करने पर दांत सफ़ेद होंगे.

3 – केले का छिलका

अगर आप भी केला खाकर उसका छिलका अब तक फेंक देते थे, तो ज़रा रुकिए. ये केला आपके बहुत काम आ सकता है. केले के छिलके में ज़रूरू पोषक तत्व होते हैं, जो दांतों का पीलापन दूर करते हैं.

4 – नमक और तेल

आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है. हफ्ते में 3 बार ऐसा करने पर पीले दांत सफ़ेद हो जाएंगे. इसके लिए रात को सोने से पहले थोड़ा सा नमक लें और उसमें नमक मिलाकर दांतों की अच्छी तरह से सफ़ाई करें. ऐसा नियमित रूप से करने पर जल्द फ़ायदा होगा.

5 – नमंक और कोयला

वैसे तो कोयला खाना बनाने के काम आता है, लेकिन इसे नमक के साथ मिलाकर दांत साफ़ करने पर दांत सुंदर और चमकदार बनते हैं. इसके लिए सबसे पहले कोयले को पीसकर पाउडर बना लें और इसमें नमक मिलाएं. अब इससे दांतों की सफ़ाई करें.

ये है पीले दांतों को चमकाने के घरेलु उपाय – बिना ज़्यादा पैसा ख़र्च किए आप सुंदर और चमकदार दांत पा सकते हैं. इससे आपकी जेब भी बची रहेगी और आपकी गर्लफ्रेंड भी. इन घरेलू उपाय को आज़माइए और पीले दांतों से छुटकारा पाइए.