ENG | HINDI

ये 5 प्राकृतिक तरीके जो आपके पीले दांतों को सफेद और चमकदार कर देंगे !

पीले दांतों को सफ़ेद करने के घरेलु उपाय

सफेद और मोतियों की तरह सुंदर दांत हमेशा आपकी मुस्कान में चार चांद लगा देते हैं. लेकिन कई बार हम अपने शरीर की फिटनेस और चेहरे की खूबसूरती निखारने के चक्कर में अपने दांतों की देखभाल करना भूल जाते हैं.

दांतों की सेहत को नजरअंदाज करने का नतीजा यह होता है कि वक्त के साथ-साथ हमारे दांतों में पीलापन आने लगता है और उनकी सेहत भी बिगड़ने लगती है.

पीले और बीमार दांतों की वजह से अक्सर हम किसी के सामने खुलकर मुस्कुरा भी नहीं पाते हैं क्योंकि हमें इस बात का डर रहता है कि अगर दांतों का पीलापन किसी ने देख लिया तो वो हमारे बारे में क्या सोचेगा.

वैसे तो मार्केट में दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए टीथ व्हाइटनिंग टूथपेस्ट के अलावा कई सारे प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं. लेकिन इनके इस्तेमाल से आपको साइड इफेक्ट भी हो सकता है.

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं पीले दांतों को सफ़ेद करने के घरेलु उपाय, जिनसे आपके दांत सफेद और मोतियों की तरह चमकदार हो जाएंगे.

पीले दांतों को सफ़ेद करने के घरेलु उपाय –

1- बेकिंग सोडा

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करें. सबसे पहले एक चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसमें चुटकी भर नमक मिला लें. अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इससे दो मिनट तक अपने दांतों का मसाज करें.

इस प्रक्रिया को सप्ताह में दो से तीन बार दोहराएं. इससे चार हफ्ते में आपके दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा और आपके दांत सफेद नजर आने लगेंगे.

baking-soda

1 2 3 4 5