ENG | HINDI

इन घरेलू उपायों से मुफ्त में बनाये बालों को सिल्की और शाइनी !

सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय

सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय – टीवी पर एड देखकर आप हर महीने अपना शैंपू और कंडिशनर बदलती रहती हैं, ताकि आपके बाल सिल्की और सुंदर बन जाए, मगर आपकी इन कोशिशों का बालों पर कोई असर नहीं दिखता.

महंगे शैंपू और कंडिशनर के इस्तेमाल के बाद भी वो वैसे ही रुखे बने रहते हैं.

तो घबराइए मत, चलिए हम आपको बताते हैं सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय. इससे आपके पैसे भी बच जाएंग और बाल बनेंगे स्मूद एंड शाइनी.

सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय –

– बालों में अंडा लगाने से भी बाल सॉफ्ट और सिल्की बनते हैं. बेहतर नतीजे के लए इसे आप ऑलिव ऑयल में मिलाकर लगा सकती हैं. एकबार लगाने पर ही आपको फर्क नजर आ जाएगा. दरअसल, अंडे में प्रोटीन, फैटी एसिडस और लैक्टिन होता है, जो बालों की मरम्मत करता है.

– नारियल के तेल में वो सभी पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए चाहिए होते हैं. ये बालों की कुदरती नमी को बनाए रखता है और उन्हें रूखा नहीं होने देता है, जिससे वो चमकदार बने रहते हैं.

–  शहद भी बालों के लिए अच्छा होता है. गुनगुने पानी में शहद मिलाकर बालों में लगाएं और 15-20 मिनट बाद बाल धो लें. इससे बालों की खोई चमक वापस आ जाएगी और वो सॉफ्ट भी हो जाएंगे.

– बालों के लिए एलोवेरा भी बहुत फायदेमंद है. एलोवेरा लगाने से डैंड्रफ की समस्या भी खत्म हो जाती है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन बालों को पोषण देता है.

– नींबू, दही और शहद को मिलाकर बालों में कंडिशनर की तरह लगाएं और 10 मिनट बाद बाल धो लें. बाल बहुत सॉफ्ट और शाइनी हो जाएंगे.

– बीयर भी बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. इसमें विटामिन बी भरपूर मात्रा में होता है, जो बालों को मुलायम बनाता है. आधा कप बीयर लें और इसमें दो कप पानी मिला लें. इससे बालों को अच्‍छी तरह धोएं. इसके बाद नॉर्मल पानी से बाल धो लें.

ये है सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय – इन आसान उपायों को आज़माकर आप न सिर्फ़ पैसे बचा सकती हैं, बल्कि अपने बालों को मज़बूत, सिल्की और शाइनी भी बना सकती हैं, तो सोच क्या रही हैं. आज से ही इन्हें इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए.

Don't Miss! random posts ..