ENG | HINDI

सिर्फ 2 हफ्ते में डायबिटीज को जड़ से खत्म करने के लिए घर में ही बनाये ये औषधि !

डायबिटीज का घरेलु उपाय

डायबिटीज का घरेलु उपाय – लाइफस्टाइल और खान-पान ने लोगों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर डाला है.

देखा जाए तो आज भले हीं हम पहले की अपेक्षा ज्यादा साधन-संपन्न हो गए हैं, लेकिन इस संपन्नता ने पहले की अपेक्षा हमें अधिक अस्वस्थ करने काम किया है.

आज के समय में शायद हीं कोई ऐसा व्यक्ति हो जो पूछी तरह स्वस्थ्य हो. हममें से ज्यादातर लोग डाइबिटीज से पीड़ित हैं. इसे जड़ से खत्म करना नामुमकिन सा होता है. लेकिन आज हम आपको डायबिटीज का घरेलु उपाय बता रहे है – इस औषधि के सेवन से आप जड़ से डाइबिटीज को खत्म की सकते हैं. और खास बात तो ये है कि इसे आप घर पर हीं आसानी से बना सकते हैं.

डायबिटीज का घरेलु उपाय – आवश्यक सामग्री

गेंहू – 100 ग्राम
वृक्ष से निकली गोंद – 100 ग्राम
जौ – 100 ग्राम
कलुन्जी – 100 ग्राम

डायबिटीज का घरेलु उपाय – निर्माण विधि –

ऊपर बताए सभी सामग्री को 5 कप पानी में मिला लें. अब 10 मिनट तक इस पानी को उबालें और ठंडा होने के लिए छोड़ दें. जब ये पानी पूरी तरह से ठंडा हो जाए तो इसे छानकर किसी बोतल में अच्छे से रख लें.

डायबिटीज का घरेलु उपाय को उपयोग करने की विधि

लगातार 7 दिनों तक एक छोटे कप से सुबह खाली पेट प्रतिदिन ये पानी पिएं.

दूसरे सप्ताह 1 दिन छोड़कर इसी तरह सुबह खाली पेट पानी पिएं. सिर्फ 2 सप्ताह इस औषधि के सेवन से आप पाएंगे कि आश्चर्यजनक रूप से आपका डायबिटीज सामान्य हो चुका है और इसकी सबसे बड़ी खासियत तो ये है कि इस औषधि के सेवन से आपको किसी भी दूसरी तरह की समस्या उत्पन्न होने का कोई डर नहीं है.

अब आप नियमित रूप से सामान्य भोजन ग्रहण कर सकते हैं.

ये है डायबिटीज का घरेलु उपाय – दोस्तों आज के समय में डायबिटीज एक ऐसी बीमारी बन गई है जो आम सी लगने लगी है. क्योंकि हर दूसरे से तीसरे व्यक्ति में आप डायबिटीज की समस्या देखेंगे. लाख कोशिशों के बावजूद इसे जड़ से खत्म करना नामुमकिन सा है. लेकिन ये औषधि ऐसा है जो डायबिटीज के मरीज के लिए रामबाण का काम करता है और आश्चर्यजनक रूप से परिणाम देता है. अगर आपको हमारा ये सुझाव पसंद आए तो दूसरों से अवश्य शेयर करें ताकि हर कोई इसका लाभ उठा सके.

Don't Miss! random posts ..