ENG | HINDI

इन तस्वीरों को देख आप यही कहेंगे कि हॉलीवुड भी बॉलीवुड की कॉपी करने में पीछे नहीं है !

हॉलीवुड में बॉलीवुड की कॉपी

हॉलीवुड में बॉलीवुड की कॉपी – अक्सर आपने देखा होगा कि ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों की कहानी हॉलीवुड फिल्मों से कॉपी की जाती है. सिर्फ कहानी ही नहीं बल्कि उसके पोस्टर भी कॉपी किए जाते रहे हैं.

ऐसा नहीं है कि सिर्फ बॉलीवुड ही हॉलीवुड फिल्मों की कॉपी करता है, बल्कि हॉलीवुड भी इस मामले में पीछे नहीं है क्योंकि हॉलीवुड की कई फिल्में बॉलीवुड से कॉपी की गई हैं.

जी हां, खबर है कि अभिनेता रितिक रोशन और यामी गौतम की फिल्म ‘काबिल’ का जल्द ही हॉलीवुड में रीमेक बनाया जाएगा. इस फिल्म के डायरेक्टर के मुताबिक 20th सेंचुरी फॉक्स की ओर से रितिक को इस फिल्म के रीमेक राइट्स खरीदने के लिए अप्रोच किया गया है.

तो चलिए हम आपको बताते है हॉलीवुड में बॉलीवुड की कॉपी – हॉलीवुड की वो 8 फिल्में जिसकी कहानी बॉलीवुड की फिल्मों से कॉपी की गई है.

हॉलीवुड में बॉलीवुड की कॉपी –

1- अ कॉमन मैन

हॉलीवुड की फिल्म ‘अ कॉमन मैन’ की कहानी बॉलीवुड की फिल्म ‘अ वेडनेसडे’ से कॉपी की गई है. आपको बता दें कि साल 2008 में आई नसीरुद्दीन शाह की फिल्म अ वेडनेसडे से से प्रेरित होकर अ कॉमन मैन बनाई गई है.

2- डिलीवरी मैन

हॉलीवुड की फिल्म ‘डिलीवरी मैन’ भी बॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर फिल्म की कॉपी है. दरअसल यह फिल्म आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म ‘विकी डोनर’ से प्रेरित है.

3- फीयर

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘डर’ से प्रेरित होकर हॉलीवुड की फिल्म ‘फीयर’ का निर्माण किया गया  है.

4- विन अ डेट विद टेन हेमिल्टन

हॉलीवुड की फिल्म ‘विन अ डेट विद टेन हेमिल्टन’ की कहानी को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘रंगीला’ से कॉपी किया गया है.

5- किल बिल

हॉलीवुड की फिल्म ‘किल बिल’ का निर्माण बॉलीवुड एक्टर कमल हासन की फिल्म ‘अभय’ से प्रेरित होकर किया गया है.

6- जस्ट गो विद इट

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से प्रेरित होकर हॉलीवुड की फिल्म ‘जस्ट गो विद इट’ का निर्माण किया गया है.

7- लीप ईयर

हॉलीवुड फिल्म ‘लीप ईयर’ की कहानी बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जब वी मेट’ से कॉपी की गई है. बॉलीवुड की इस फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे.

8- पर्ल हार्बर

बॉलीवुड एक्टर राजकपूर और राजेंद्र कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘संगम’ से प्रेरित होकर हलीवुड की फिल्म ‘पर्ल हार्बर’ का निर्माण किया गया है.

ये है हॉलीवुड में बॉलीवुड की कॉपी – बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी करके बनाई गई इन फिल्मों को देखने के बाद यह बात तो साबित हो गई है कि सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड भी कॉपी करने में माहिर है.