ENG | HINDI

गर्ल्स गैंग के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगहें, आज ही कर लीजिए जाने की तैयारी

गर्ल्स गैंग

गर्ल्स गैंग – लड़कियां कितनी भी स्मार्ट और इंडिपेंडेंट क्यों न हो जाए, लेकिन जब भी अकेले घूमने की बात आती है तो उनके मन में एक डर बना रहता है कि पता नहीं वो जगह सेफ होगी या नहीं.

साथ ही मां-बाप भी बेटी को अकेले कहीं भेजने से डरते हैं, अकेले ही नहीं गर्ल्स गैंग पर भी उन्हें भरोसा नहीं होता, क्योंकि कुछ भी हो जाए हैं तो सभी लड़कियां ही. ऐसे में इन्हें किसी अनजान जगह पर भेजना सुरक्षित नहीं लगता, लेकिन हम आपको बता दें कि अपने देश में बहुत सी खूबसूरत जगहें ऐसी हैं जो पूरी तरह से सुरक्षित है और जहां आप अपनी गर्ल्स गैंग के साथ बिंदास घूम सकती हैं.

चलिए आपको बताते हैं  गर्ल्स गैंग के लिए कौन से डेस्टिनेशन है पूरी तरह सेफ.

१ – लद्दाख

जम्मू-कश्मीर का ये शहर जितना सुंदर और शांत है उतना ही सुरक्षित भी है. अक्सर विदेशी महिलाओं का ग्रुप यहां अकेले घूमने आता है. पहाड़ों की चोटी पर बने इस शहर की सुंदरता देखने और प्रकृति का नजारा देखने के लिए लड़के यहां बाईक पर घूमने आते हैं. यहां के लोग मदद करने वाले और बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. ऐसे में आप यहां आराम से घूम सकती हैं.

२ – उदयपुर

राजस्थान के इस उदयपूर शहर में घूमने के लिए सेफ है. यहां की सुंदर झीलों और आलीशान महलों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. उदयपुर हनीमून डेस्टिनेशन भी है. यहां के लोगों का स्वभाव भी बहुत अच्छा है. उदयपूर में महिलाएं बिना किसी डर के अकेली आ सकती हैं और यहां की सुंदर वादियों में वे बोर भी नहीं होंगी.

३ – उत्तराखंड

उत्तर भारत में स्थित उत्तराखंड प्राकृतिक सुंदरता से सराबोर है. पहाड़ी लोग भी बहुत अच्छे होते हैं और हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. यह जगह महिलाओं और लड़कियों के अकेले घूमने के लिए एकदम सेफ है. कई विदेशी महिला पर्यटक एंजॉय करने के लिए यहां आती हैं. तो बेझिझक आप अपनी गर्ल्स गैंग  के साथ देहरादून, नैनीताल घूम सकती हैं.

४ – मैसूर

यहां की ऐतिहासिक इमारतों और सुंदर वादियों के कारण मैसूर शहर बहुत ही मशहूर है. न्यूली मैरिड कपल और विदेशी पर्यटक यहां बड़ी संख्या में घूमने के लिए यहां आते हैं. इस जगह कई राजाओं का साम्राज्य रहा है जिनकी यादें आज भी उनके बनाए महलों में जिंदा हैं. यहां लड़कियां बिंदाल अकेले घूम सकती हैं क्योंकि जरूरत पड़ने पर यहां के लोग मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

५ – सिक्किम

यह देश सबसे साफ-सुथरा और सुंदर राज्य है. यहां की ऊंची पहाड़ियां और गहरी घाटियां राज्य की खूबसूरती को और बढ़ा देती हैं. यहां महिलाएं अकेले बेखौफ होकर घूम सकती हैं. यहां खाने-पीने की व्यवस्था तो अच्छी है ही, साथ यहां के लोग भी काफी हेल्पफुल होते हैं, तो लड़कियों की यहां आने के बाद किसी बात की चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती.

यदि आप अपनी गर्ल्स गैंग के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रही हैं तो इन जगहों पर जा सकती हैं और जमकर मजे कर सकती हैं वो भी बिना किसी डर के.