ENG | HINDI

इन अरबपति मारवाड़ियों के बच्चों के शौक जानकार आपको शोक लग सकता है !

अरबपति के बच्चों के शौक

गोयंका, जिंदल, बजाज, बिरला परिवार की गिनती देश के बड़े सफल मारवाड़ी उद्योगपतियों में की जाती है.

मारवाड़ियों की बिजनेस को लेकर जो समझदारी होती है उससे हर कोई भलीभांति वाकिफ है. अब इन करोड़पति मारवाड़ियों की नई पीढ़ी बिजनेस के लिए लगभग तैयार हो गई है.

आज हम अरबपति के बच्चों के शौक – मारवाड़ियों के नई पीढ़ी के बच्चों के शौक के बारे में बात करेंगे.

अरबपति के बच्चों के शौक – 

अद्वैतेशा बिड़ला, आर्यमान विक्रम बिड़ला, अनन्या बिड़ला
पिता का नाम – कुमार मंगलम बिड़ला

अरबपति के बच्चों के शौक

नीरजा बिड़ला और कुमार मंगलम के तीन बच्चे हैं. कुमार मंगलम बिड़ला की संतानों में सबसे बड़ी उनकी बेटी है अनन्या बिड़ला. हाल ही में अनन्या ने एक म्यूजिक एल्बम लॉन्च किया है. साथ हीं अनन्या एक माइक्रोफाइनेंस फार्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड चलाने का काम भी कर रही है. इनके छोटे भाई – बहन आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वैतेशा बिड़ला अभी अपनी पढ़ाई में ही लगे हैं. यही वजह हो सकती है कि ये दोनों अभी मीडिया के सामने नहीं के बराबर ही आते हैं. लेकिन जब अनन्या का म्यूजिक एल्बम लांच हुआ था तो ये दोनों भाई बहन वहां नजर आए.

यशस्विनी और वेंकटेश जिंदल
पिता – नवीन जिंदल

अरबपति के बच्चों के शौक

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन जिंदल और उनकी पत्नी शालू जिंदल के दो बच्चे हैं. जिनमें इनकी बड़ी बेटी यशस्विनी जिंदल बहुत हीं अच्छी कुचिपुड़ी डांसर हैं. और उन्होंने कई स्टेज परफॉर्मेंस भी किया है. यशस्विनी मीडिया से दूर ही रहती हैं. और नवीन जिंदल के बेटे वेंकटेश जिंदल पोलो प्लेयर हैं. साथ हीं अभी अपनी पढ़ाई भी कर रहे हैं. काफी यंग वेंकटेश लो प्रोफाइल रहना पसंद करते हैं.

निरवान बिड़ला, वेदांत बिड़ला, श्लोका बिड़ला
पिता – यश बिड़ला

अरबपति के बच्चों के शौक

यशोवर्धन बिरला यश बिरला ग्रुप के चेयरमैन हैं इनके बेटे निर्वाण बिरला लंदन की यूनिवर्सिटी बेस्टमिन्सटर में मैनेजमेंट की पढ़ाई में लगे हैं. वो भी आगे चलकर कारोबार करना चाहते हैं. निर्माण को क्रिकेट खेलना बेहद पसंद है. और वेदांत बिड़ला जेनिथ बिरला लिमिटेड में ग्रुप स्ट्रैटजिक हेड के तौर पर कार्यरत हैं.

इनकी बेटी श्लोका बिड़ला मुंबई में फिलहाल पढ़ाई कर रही है. श्लोका के बारे में बताया जाता है कि उन्हें एक्टिंग करना बेहद पसंद है.

अनंत गोयनका और वसुंधरा गोयनका
पिता – हर्ष गोयनका

अरबपति के बच्चों के शौक

हर्ष गोयंका आरपीजी एंटरप्राइज के चेयरमैन हैं. पावर जनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन से कारोबार में साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर, टायर और फार्मा सेक्टर में भी हैं. इनका बेटा आनंद गोयनका हैं, और बेटी वसुंधरा. इनकी शादी पटनी फैमिली में हो रखी है.

निहारिका सिंघानिया
पिता – गौतम सिंघानिया

गौतम सिंघानिया रेमण्ड ग्रुप के चेयरमैन हैं. और सिंघानिया की पत्नी का नाम है नवाज मोदी सिंघानिया. इन दोनों की एक बेटी है. जिनका नाम है निहारिका. इनकी बेटी का जन्म साल 2005 में हुआ.. अभी निहारिका सिर्फ 12 साल की है और अपनी पढ़ाई कर रही है.

ये है अरबपति के बच्चों के शौक – इन बच्चों के बारे में जानकर ये बात तो कही जा सकती है कि, बड़े बाप के ये अच्छे बच्चे हैं. और इन सब में कुछ ना कुछ कर गुजरने की क्षमता निश्चित तौर पर दिखती है. तभी तो आज कोई किसी अच्छे मुकाम पर है. तो कोई मुकाम हासिल करने की राह पर.

Don't Miss! random posts ..