ENG | HINDI

पाकिस्तान में बेखौफ होकर सालों से रह रहा है हिंदू राजपूतों का यह शाही परिवार !

पाकिस्तान का हिंदू राजपूत परिवार

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में रहनेवाले अल्पसंख्यक हिंदू बड़ी मुश्किल से अपनी जिंदगी का हर एक दिन गुजार रहे हैं.

पाकिस्तान सरकार वहां रह रहे हिंदूओं पर सालों से जुल्म ढा रही है जिसके चलते लगातार हिंदूओं की संख्या घटती जा रही है.

एक ओर जहां पाकिस्तान में हिंदूओं की हालत बद से बदतर होती जा रही है वहीं पाकिस्तान में एक ऐसा हिंदू राजपूत परिवार रहता है जिसके खिलाफ खड़े होने की ताकत पूरे पाकिस्तान में नहीं है.

आखिर वो कौनसा है पाकिस्तान का हिंदू राजपूत परिवार जो पूरे पाकिस्तान को खौफजदा करने की ताकत रखता है चलिए हम आपको बताते हैं.

पाकिस्तान का हिंदू राजपूत परिवार –

पाकिस्तान में है उमरपुर रियासत का दबदबा

भारत पाक के तनावपूर्ण रिश्ते के बीच पाकिस्तान का हिंदू राजपूत परिवार है जो वहां पूरे आन बान और शान से रहने का दबदबा रखता है.

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान बंटवारे के दौरान कई हिंदुस्तानी रियासतें पाकिस्तान का हिस्सा बन गई औऱ इन्हीं रियासतों में से एक है उमरपुर रियासत.

इस राजपूताना रियासत के राजकुमार करणी सिंह सोढ़ा हैं जो अक्सर पाक के राजनीतिक कार्यक्रमों में दिखाई देते हैं. करणी सिंह सोढा अपने राजपूताना रूतबे के साथ पूरे शान और शौकत से पाकिस्तान में रहते हैं.

करणी सिंह सोढा हमेशा सोशल मीडिया से जुड़े रहते हैं और खुलकर इस प्लेटफॉर्म पर अपने विचारों को रखते हैं. लग्जरी गाड़ियों के शौकीन करणी सिंह अक्सर अपने बंदूकधारी बॉडीगार्ड्स के साथ रहते हैं और उन्हें शिकार खेलने का शौक है.

पाक की राजनीति में है इनका दबदबा

राजकुमार करणी सिंह सोढा के पिता हमीर सिंह पाकिस्तान की राजनीति में काफी अहम और सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. वो पूरे पाकिस्तान में अपने राजपूताना शान और शौकत के लिए मशहूर हैं.

पाकिस्तान में ये शायद इकलौता राजपूताना शाही परिवार है जो निडर होकर वहां की सरजमीं पर रहता है. बताया जाता है कि साल 2015 में जयपुर के ठाकूर मानसिंह की बेटी पद्मिनी के साथ करणी सिंह सोढा का विवाह हुआ था.

पाकिस्तान में किसी के पास इतनी हिम्मत नहीं है कि इस शाही परिवार के खिलाफ खड़ा हो सके. यहां के मुसलमानों का भी यही मानना है कि हमीर सिंह का परिवार राजा पारस के वंशज हैं इसलिए यहां के मुसलमान भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की राजनीति में अहम किरदार निभानेवाले हमीर सिंह ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की काफी तारीफ भी की थी और कहा था कि दोनों मुल्कों को साथ बैठकर संबंधों को सुधारने की कोशिश करनी होगी नहीं तो दोनों की इस लड़ाई में फायदा किसी तीसरे का हो जाएगा.

ये है पाकिस्तान का हिंदू राजपूत परिवार – भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर तनावपूर्ण स्थिति बन ही जाती है. बावजूद इसके पाकिस्तान में रह रहे इस शाही राजपूत घराने पर कोई आंच नहीं आती है और ये पूरी आजादी के साथ पाकिस्तान में सालों से रह रहे हैं.

Don't Miss! random posts ..