ENG | HINDI

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लड़कियों को देखते रह जाते हैं लड़के !

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ – आज़ाद हम भी हैं. इस देश की बेटी हम भी हैं.

हम भी लड़कों की तरह और आम लड़कियों की तरह हर वो काम कर सकती हैं, जो करना चाहिए. क्या हुआ जो हमारे मज़हब में हमें हिजाब पहनना सिखाया जाता है, हम इसे एक सहेली की तरह लेती हैं और इसे अपना दुश्मन नहीं मानते.

हिजाब पहनने के बाद भी हम सारे काम कर सकते हैं. बाइक चलाना तो बहुत ही आसान है. जीत तो हमारी उसी दिन हो जाती है जिस दिन हम अपने मन में ये विचार लाते हैं कि हमें बुलेट या बाइक चलानी है.

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ सच में बहुत ही जिंदादिल हैं. ज़माने की परवाह किये बिना वो अपने मन की जिंदगी जी रही हैं, क्योंकि हर किसी को ये हक है.

बाइक

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ

मुंबई या दिल्ली जैसे बड़े शहरों में नहीं बल्कि देश के छोटे छोटे शहरों की लड़कियां भी अब बाइक चलाने में पीछे नहीं हैं.

ये लड़कियां टशन में बाइक और बुलेट चलाती हैं और लड़कों की निगाहें अपने ओर करती हैं. वैसे बुलेट चलाती हुई ये लड़कियां बेहद खूबसूरत लगती हैं.

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से अरेबिक कल्चर स्टडीज में एमए करने वाली  रोशनी मिसबाह लेदर जैकेट, जींस और हाई हील के बूट और सिर पर हिजाब पहनकर बाइक चलाते हुए आती हैं.

उनके मुताबिक बाइक का कोई जेंडर नहीं होता है और उन्हें तो बाइक राइडिंग का पैशन है. वे प्रतिदिन अपने घर से 40  किमी बाइक चलाकर यूनिवर्सिटी जाती हैं

देश के कोने कोने में लड़कियां अब अपने बुरखे को अपना रोक न समझकर उसे दोस्ताना तरह से ले रही हैं और एक आम लड़की की ही तरह वो भी हर काम कर रही हैं.

बुरखा पहनकर जहाँ चलना भारी होता है वहीँ ये लड़कियां बाइक और बुलेट चलाकर लोगों को हैरत में डाल देती हैं.

मास कम्युनिकेशन की छात्रा आयशा अमीन बुर्का पहनकर बाइक चलाती हैं.

आयशा बताती हैं कि मेरे माता-पिता मेरा साथ देते हैं और जब आपके माता-पिता साथ दें तो किसी के शिकायत करने से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं.

पढ़ाई के दौरान जिस तरह से लड़के टशन मारते हैं, ठीक उसी तरह से लड़कियां भी अपनी लाइफ को एन्जॉय करती हैं.

लड़कियों में उन लड़कियों की किस्मत भी अब खुल गई है जो बुरखा पहनती हैं. बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ जब निकलती हैं तो दुनिया की निगाहें उनका पीछा करती हैं.

बुलेट ही नहीं आजकल की महँगी और भारी बाइक जिसे चलाकर लड़के टशन मारते हैं, वो बाइक भी बुरखा पहनने लड़कियां चला रही हैं. बूट और बुरखा पहनकर लड़कियां बाइक चलाती हुई कमाल की दिखाती हैं.

बुरखा पहनकर बुलेट चलाती लडकियाँ  देखिए और आप भी ज़रा अपनी सोच से बाहर निकलिए. ज़माना तो हर कदम पर आपको रोकेगा, लेकिन ज़माने को पीछे छोड़ रफ़्तार में आगे निकलना आपका काम है.

Don't Miss! random posts ..