ENG | HINDI

ये है दुनिया का हाईटेक भिखारी जो डेबिट-क्रेडिट कार्ड से लेता है भीख!

एब हैगनस्टोन

भिखारी और भिक्षावृत्ति एक ऐसी समस्या है जिसका समाधान निकालना बड़ा ही मुश्किल काम है।

आज लगभग दुनिया का हर देश इस शर्मनाक समस्या से जूझ रहा है. वैसे तो भीख मांगने का एक ही तरीका है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो समय के साथ अपने आप को बदल रहे है लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि भीख मांगने के तरीके बदल सकते है लेकिन भीख मांगना नहीं छोड़ सकते।

ऐसा ही दुनिया का एक हाईटेक भिखारी है जो डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भीख मांगता है।

जी हाँ यहाँ हमारे इस देश को कैसलेस करने में हमारे पसीने छूट रहे है, लेकिन अमेरिका के डेट्रॉएट में रहने वाला एब हैगनस्टोन भीख भी केसलेस तरीके से मांगता है। आपको बता दें कि डेट्रॉएट में रहने वाला 42 वर्षीय एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से भीख मांग रहा है।

दरअसल कार्ड से भीख मांगने के पीछे एब हैगनस्टोन का तर्क है कि लोग अक्सर छुट्टे नहीं होने का बहाना करके भीख देने से इन्कार कर देते है, ऐसे में एब हैगनस्टोन ने कार्ड के जरिये भीख लेना शुरू कर दिया है।

मीडिया की ख़बरों के अनुसार एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से रेड लाइट सिग्नल पर भीख मांग रहा है।

लेकिन एब हैगनस्टोन का कहना है कि अक्सर लोग खुल्ले नहीं होने का बहाना बना कर इंकार कर देते है। इस समस्या से निपटने के लिए हैगनस्टोन को एक स्थाई तरीका मिल गया। हैगनस्टोन ने जैसे-तैसे जुगाड़ से एक मशीन खरीद ली जो वीज़ा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है। बताया जाता है कि इसका इस्तेमाल करने में उसे पहले थोड़ी परेशानी हुई लेकिन बाद में हैगनस्टोन इसमें माहिर हो गया, अब ट्राफिक ग्रीन होने तक वो अपना काम बखूबी कर लेता है।

एब हैगनस्टोन

इतना ही नहीं ये हाईटेक भिखारी सोशल मीडिया पर भी है, एब हैगनस्टोन ने लिंक्डइन पर अपना प्रोफाइल भी बना रखा है। इस भिखारी के पास हमेशा एक बोर्ड भी रहता है जिस पर लिखा है होटल की जरुरत है।

तो ये है दुनिया का एकमात्र केसलेस भिखारी जो भीख भी कार्ड से लेता है।

Don't Miss! random posts ..