ENG | HINDI

बांग्लादेश इस तरह से पाकिस्तानियों को मार कर ले रहा है अत्याचारों का बदला !

हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन

पाकिस्तानियों ने बांग्लादेश के नागरिकों पर जो अत्याचार किए थे उसे वो आज तक नहीं भूल पाए हैं.

अगर बांग्लादेशियों का बस चले तो वो अपने ऊपर हुए जुल्मों सितम का बदला लेने के लिए पाकिस्तानियों का एक कए कर खात्मा कर दे.

बांग्लादेशियों में पाकिस्तानियों के प्रति नफरत किस कदर अंदर तक बैठी हुई हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बांग्लादेश के लोग अपने मोबाइल के जरिए हर रोज लाखों पाकिस्तानियों को मौत के घाट उतार रहे हैं.

दरअसल, बांग्लादेश में इनदिनों एक वीडियों गेम काफी लोकप्रिय हो रहा है. इस वर्चुअल गेम में बांग्लादेशी पाकिस्तानियों को मार रहे हैं.

जानकर हैरानी होगी कि हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन नाम के इस वीडियों को अबतक 40 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसकी 25 लाख डाउनलोडिंग तो बांग्लादेश के बाहर की गई है.

इस वीडियों गेम हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन बांग्लादेश में जबर्दस्त हिट होने के पीछे कारण है.

हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन

वर्ष 1971 के पहले बांग्लादेश पाकिस्तान का हिस्सा था और उसको पूर्वी पाकिस्तान के नाम से जाना जाता था. जब पाकिस्तानी फौज ने इस क्षेत्र को जबरदस्ती अपने नियंत्रण में रखने के लिए बांग्ला लोगों पर अत्याचार किए तो वहां विद्रोह भड़क गया.

इस विद्रोह को दबाने के लिए पाकिस्तानी फौज न केवल लोगों को मौत के घाट उतारना शुरू किया बल्कि महिलाओं से भी रेप किए. इस स्थिति में भारत ने बांग्ला लोगों की मदद की और 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को हराकर बांग्लादेश के रूप में एक आजाद देश का जन्म हुआ.

यही कारण है कि यह अत्याचार और शोषण के खिलाफ जहा गुस्सा है वहीं 71 का बदला लेने के बांग्लादेशियों की देशभक्ति और गुस्सा है जो पाकिस्तानियों पर उतर रहा है.

heros of 71 retaliation bangladesh

गौरतलब है कि बांग्लादेश 1971 की लड़ाई में तीस लाख बांग्लादेशियों के मरने का दावा करता रहा है. इन मौतों का बदला लने के लिए बांग्लादेशी वीडियों गेम हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन में पाकिस्तानियों को मार रहे हैं.

इस वीडियों गेम का उदेश्य भी साफ है. जितने ज्यादा दुश्मन आप मारोगे, वह पाकिस्तानियों के मारने के समान होगा. जितने ज्यादा मारोगे, आपका स्कोर उतना ही ऊपर पहुंचेगा. जैसे-जैसे आपका खेल आगे बढ़ेगा स्क्रीन पर नंबर भी दिखते जाएंगे.

वीडियों गेम हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन में एक झोपड़ी के पीछे से 5 दुश्मन बाहर आते हैं. उनपर एक-एक कर निशाना साधने के लिए दो बांग्लादेशी स्वतंत्रता सेनानी तैयार हैं. जैसे ही गेम में उन्हें मारा जाता है, आपको 5 अंक मिल जाते हैं.

गेम में आपको एक ग्रेनेड के बारे में भी बताया जाता है, अगर आप इसे पकड़ पाते हैं, तो दुश्मनों को ज्यादा नुकसान पहुंचाने की क्षमता आपके पास आ जाती है.

बताया जाता है कि इस गेम हीरोज ऑफ 71 रिटैलिएशन की थीम बांग्लादेश की स्वतंत्रता की लड़ाई को ध्यान में रखकर तैयार की गई है. गेम बनाने से पहले ढाका में नैशनल लिबरेशन वॉर म्यूजियम का दौरा किया गया था और गेम की स्टोरीलाइन में इसे डाला गया था.

1971 के युद्ध में शामिल लोगों की बातों के आधार पर इस गेम को तैयार किया गया है

Don't Miss! random posts ..