ENG | HINDI

ये तरबूज़ गर्मी से राहत देने के साथ सेक्स पावर भी बढाता है !

तरबूज़

आप भी सोच रहे होंगे कि कहां इतनी भीषण गर्मी में मैं सेक्स की बात कर रही हूं.

भला ये भी मुमकिन है. मान लो सेक्स हो भी जाए, लेकिन ये क्या अब तरबूज़ खाने से सेक्स पावर बढ़ेगी. आपके ये सुनकर भले ही अजीब लग रहा हो, लेकिन ये सच हैं.

गर्मी के मौसम में तरबूज़ खाने से न सिर्फ़ शरीर में पानी की कमी पूरी होती है, बल्कि आप पूरे दिन एनर्जेटिक रहते हैं. विश्वास न हो, तो ऑफिस में लंच के समय टिफिन में तरबूज़ लेकर जाएं और खाएं. आपको यक़ीन हो जाएगा. असल में तरबूज़ में पानी की मात्रा बहुत होती है, जो शरीर को गर्मी से राहत पहुंचाती है. इतना ही नहीं आपको कई बीमारियों से भी बचाती है. उदाहरण के लिए डिहाइड्रेशन. समर सीज़न में इस समस्या से आम लोग बहुत परेशान रहेत हैं. कुछ लोगों को तो हीट स्ट्रोक्स भी आता है. इसका एक मात्र कारण है शरीर में पानी की कमी और गर्मी की अधिकता.

तरबूज़ गर्मी के मौसम में बेहतरीन फल है और सोर्स ऑफ फूड.

ये हर तरह से फ़ायदेमंद है. एक रिसर्च में ये बात साबित हुई है कि तरबूज वायग्रा के जैसा असर भी करता है.

इस मौसम में हमें वही फल ज्यादा खाने चाहिए जो शरीर में पानी की आपूर्ति भी करते रहें. तरबूज रक्तचाप को संतुलित रखता है और कई बीमारियाँ दूर करता है. इसमें एंटीऑक्‍सीडेंट भी होता है और यही नहीं रिसर्च के अनुसार तरबूज पेट के कैंसर, हृदय रोग और मधुमेह से बचाता है. तरबूज में 92% पानी और 6% शक्‍कर होती है, यह विटामिन ए, सी और बी6 का सबसे बड़ा स्‍त्रोत है. इसमें बीटा कैरोटीन होता है जो कि हृदय रोग के रिस्‍क को कम कर के सेल रिपेयर करता है.

तो अब बिल्कुल भी मत सोचिए और ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर सबमें तरबूज़ ही खाइए और खिलाइए.