ENG | HINDI

खुश रहना है तो अफेयर जरुर करें! जानिये क्या क्या फायदे होते है इसके!

अफेयर करने के फायदे

ज्यादातर लोग अफेयर से बचने की कोशिश करते है याँ अफेयर वाले रिश्ते नही बनाना चाहते है.

लेकिन अफेयर करना सेहत और दिमाग दोनों के लिए बहुत ही फायदे मंद है. एक रिसर्च से भी यह बात साबित हुई है कि अफेयर करने वाला इंसान अकेले रहने वाले इंसान से ज्यादा स्वाथ्य, संतुष्ट और तनाव मुक्त रहता है.

तो आइये जानते है अफेयर करने के फायदे है.

अफेयर करने के फायदे –

सेहतमंद  रहते है –

जब अफेयर होता है तब सामने वाला हमारी सेहत पर ध्यान रखता है, जिससे हमारा खान पान और रहने के तरीका सब सुधरने लगता है क्योकि सामने वाला सब सही करने की कोशिश करता है. हम हर काम समय पर करने लगते है, जिसके कारण हमारी सेहत भी सुधर जाती है.

खुद की देखभाल करते है –

अफेयर करने से हम खुद  पर अधिक ध्यान दे पाते हैं और जब खुद पर ध्यान देते हैं तो अपने आप अपनी देखभाल करने लगते है. साथ ही साथ खुद की देखभाल करने से लिए साथी का दबाव भी बना रहता है, जिससे गलती से भी खुद को अनदेखा नहीं करते.

तनाव मुक्त रहते है –

हम जब अफेयर में रहते हैं तो हमारी समस्या को सामने वाला ख़त्म करने की कोशिश करता है, साथ ही दिमाग में सिर्फ प्यार और खुद की देखभाल की ही बाते होती है जिससे दिमाग में तनाव नहीं आता है .

खुश रहते हैं – 

जब भी हम अफेयर या  प्यार में पड़ते हैं, तो हमारे दिमाग से एक तरह  का केमिकल निकलता है. जो हमे खुश बनाए रखता है और जब हम खुश रहते हैं तो सब कुछ अच्छा होता है.

खुद से प्यार करते है

जब हम किसी के साथ अफेयर में रहते हैं तो खुद का महत्व समझते है, खुद को कीमती समझते है, जिस पर दूसरों की ख़ुशी छुपी होती है और खुद से प्यार करने लगते है.

ये है अफेयर करने के फायदे – ज़िन्दगी में कामयाब होने के लिए, कुछ पाने के लिए और कुछ बनने के लिए जरुरी है कि हम सबसे पहले खुद से प्यार करें. जब हम खुद से प्यार करते हैं तो अपने लिए जीते है और हर नामुमकिन चीज को मुमकिन कर लेते है.

अफेयर करने के फायदे – अफेयर करने से ज़िन्दगी में कई तरह के बदलाव होते है, जिससे हम व्यक्तिगत तौर पर खुद के प्रति ज्यादा ज़िम्मेदार होते है. खुद का ध्यान रख खुद से प्यार कर अपने जीवन को परेशानी और तनाव मुक्त बना लेते है.

Don't Miss! random posts ..