ENG | HINDI

एक ऐसा भूतिया रेस्टॉरेंट जहां भूत-प्रेत लोगों को खिलाते हैं खाना !

हॉन्टेड रेस्टॉरेंट

ज़रा सोचिए…

आप अपने परिवार के साथ एक अच्छी शाम बिताने के लिए किसी रेस्टॉरेंट में खाना खाने जाएं और वहां आपका सामना भूतों से हो जाए तो फिर क्या होगा?

अजी खाना खाना तो दूर की बात है, भूतों के दर्शन होते ही आप वहां से भाग खड़े होंगे.

हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे हॉन्टेड रेस्टॉरेंट के बारे में जहां आनेवाले लोगों को भूत-प्रेत खाना खिलाते हैं. इतना ही नहीं भूत-प्रेतों के बीच यहां रात भर पार्टी भी होती है.

haunted (1)

ला मासिया एंकांटडा रेस्टॉरेंट

भूत-प्रेतों वाला यह हॉन्टेंड रेस्टॉरेंट स्पेन में मौजूद है जिसे ‘ला मासिया एंकांटडा’ नाम से जाना जाता है. इस रेस्टॉरेंट में सालों से भूत-प्रेतों के ज़रिए लोगों को खाना खिलाने का चलन है.

haunted 1

क्या है हॉन्टेड रेस्टॉरेंट का इतिहास ?

ये बताया जाता है कि इस हॉन्टेड रेस्टॉरेंट के पीछे भी एक राज है, जिसे इतिहास से जोड़कर देखा जा सकता है.

दरअसल 17वीं शताब्दी के दौरान जोसफ मा रिएस ने मासिया बनवाया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोज़ा बनवाया.

आगे चलकर दोनों के बीच संपत्ति को लेकर काफी विवाद होने लगा. फिर इसका हल निकालने के लिए एक दिन सुरोका और रिएस ने कार्ड उछाल कर अपनी किस्मत तय करने का फैसला किया.

जिसमें रिएस को अपनी सारी संपत्ति से हाथ धोना पड़ा और अपने परिवार के साथ घर छोड़ना पड़ा. रिएस के जाने के बाद से यह इमारत खंडहर में तब्‍दील होने लगी.

करीब दो सदियों तक वीरान पड़े इस इमारत में सुरोका के वंशजों ने साल 1970 में एक रेस्टॉरेंट बनाया लेकिन उनके परिवार के लोगों का मानना था कि कई सालों से वीरान पड़ी यह इमारत शापित है.

इसकी तरकीब निकालते हुए इसे हॉन्टेड रेस्टॉरेंट के रूप में चलाने का फैसला किया गया. तब से लेकर आज तक यह परंपरा कायम है.

la masia encantada

भूत-प्रेत बनकर काम करते हैं कर्मचारी

इस रेस्टॉरेंट में काम करनेवाले सभी कर्मचारी भूत-प्रेत की वेषभूषा में काम करते हैं. इस रेस्टॉरेंट में खाना खाने का समय बिल्कुल निर्धारित है और उस निर्धारित समय में जो भी यहां खाना खाने के लिए आता है उनका स्वागत खून से सने हुए चाकू और दूसरे हथियारों से किया जाता है.

इस रेस्टॉरेंट में खाने खाने के बाद ग्राहकों के लिए एक खास शो का भी आयोजन होता है, जो ग्राहकों का खूब मनोरजंन करता है लेकिन काफी डरावने अंदाज़ में.

Haunted-Restaurant

बहरहाल जिन लोगों का मन भूत-प्रेतों के संग कुछ समय बिताने का करता है वो लोग अक्सर इस हॉन्टेड रेस्टॉरेंट में खाना खाने के लिए पहुंच जाते हैं.