ENG | HINDI

भारत के बाजार में आई, हार्ले डेविडसन 1200 कस्टम, कीमत 8.9 लाख

harley-davidson-sportster-1200-custom

लीजिये भारतीय बाइक लवर्स के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर आई है.

कल्ट बाइक्स के लिए मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल स्पोर्ट्सटर 1200 कस्टम लॉन्च किया है.

दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.9 लाख रुपए रखी गई है.

बेशक बाइक की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन इसको बाइक नहीं शान की सवारी भी बोला जा सकता है.

harley-davidson-sportster-1200-custom

कंपनी के बयान में बताया कि इस नये मॉडल को बावल कारखाने में असेंबल किया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी की यहां असेंबल होने वाली मोटरसाइकिल मॉडलों की संख्या आठ हो जाएगी. ज्ञात हो कि कंपनी अपने नियम और शर्तों के साथ भारत में 13 मॉडल बेचती है.

अब बाइक के लुक की बात करें तो स्पोर्ट्सटर कस्टम में 1,200 सीसी एयर-कूल्ड इंजन होगा.

अपने बड़े और चौड़े टायरों के साथ यह बाइक हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम होगी. बाइक का लुक और उसकी क्षमता कीमत के हिसाब से सही ही लग रही है. इसकी सीट को बनाने में जिस तरह की मेहनत की गयी है तो कम्पनी दावा करती है कि आपको घंटो बाइक चलाने के भाद भी थकावट का एहसास नहीं होगा. कुलमिलाकर बात करें तो बाइक थोड़ी भारी जरूर है लेकिन यह एक बेहतरीन बाइक जरूर है.

वैसे विशेषज्ञ इस बाइक को 21 सदी का वाहन बता रहे हैं. बाइक की कीमत के बारे में इनका कहना है कि 8.9 लाख जैसी बड़ी रकम भारत में हर किसी के पास नहीं होती है. तो यही कीमत इस बाइक को ख़ास बना देती है. इस बाइक को खरीदने का जितना क्रेज नहीं हैं बल्कि अधिकतर लोग इसको एक झलक देखने को ही बेताब हैं. तो आपका यह इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है.

Don't Miss! random posts ..