ENG | HINDI

तो इसलिए हरभजन सिंह ने लगाये है रविचंद्रन अश्विन पर ऐसे गंभीर आरोप !

हरभजन के अश्विन पर आरोप

हरभजन के अश्विन पर आरोप – भारत के पूर्व स्टार स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने आज के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

हरभजन सिंह कहते हैं कि अश्विन को इतने विकेट जो मिले हैं वह मददगार पिच की वजह से मिले हैं. उनके लिए स्पिन गेंदबाजी वाली पिच का निर्माण कराया जाता है. भारत के अन्दर स्पिनर अश्विन को अधिक विकेट मिले हैं और भारत के बाहर उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं हैं.

सवाल उठता है कि इस तरह के गंभीर आरोप आखिर हरभजन सिंह ने अश्विन के ऊपर क्यों लगायें हैं?

इस तरह से हरभजन सिंह ने तो टीम के अंदर आने का अपना रास्ता बिलकुल बंद कर लिया है.

तो आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्या है हरभजन के अश्विन पर आरोप और क्यों हरभजन सिंह ने स्टार प्लेयर अश्विन के ऊपर इतने गंभीर आरोप क्यों लगाये हैं-

तो इसलिए हरभजन सिंह ने लगाये है रविचंद्रन अश्विन पर ऐसे गंभीर आरोप

हरभजन के अश्विन पर आरोप – 

1. हरभजन चाहते हैं टीम में वापसी

हरभजन सिंह ने इस तरह का ब्यान देकर अश्विन पर आरोप लगाया है कि जैसे अश्विन ने हरभजन सिंह का टीम में वापसी वाला रास्ता ही बंद कर दिया है. इस तरह का ब्यान हरभजन सिंह को नहीं देना चाहिए था क्योकि अश्विन आने वाले समय में टीम के कप्तान बन सकते हैं और तब इनके लिए टीम के रास्ते एकदम बंद हो जायेंगे.

2. खुद को बड़ा साबित करना चाहते हैं हरभजन

हरभजन सिंह ने अश्विन पर आरोप लगाया कि अश्विन को पिच की मदद से विकेट मिलते हैं. तो आपको याद दिला दें कि हरभजन सिंह को करियर की शुरुआत में भी इसी विकेट से मदद मिलती थी बाद में तो हरभजन सिंह को इस तरह की पिच पर भी विकेट मिलने बंद हो गये थे. हरभजन का यह ब्यान साबित कर रहा है कि वह खुद को बड़ा साबित करना चाहते हैं.

3. बोलकर नजरों में आना चाहते हैं हरभजन सिंह

हरभजन सिंह की मुख्य समस्या ही यही है कि वह अभी खबरों में नहीं हैं. साथ ही इस तरह का ब्यान देकर वह सिलेक्टरों की नजरों में आना चाहते हैं. बेहतर होगा कि सिंह अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें.

4. हरभजन चाहते हैं अश्विन खुद को साबित करें

वहीँ ऐसा भी हो सकता है कि हरभजन सिंह ने अश्विन पर इतना गंभीर आरोप इसलिए भी लगाया हो क्योकि वह चाहते हैं कि अश्विन एशिया के बाहर जाकर अच्छा प्रदर्शन करें. एक अच्छे गुरु और सीनियर होने के नाते भी शायद हरभजन ने अश्विन पर ऐसा आरोप लगाया हो.

5. कोई है जो हरभजन के मुंह में ऐसे शब्द डाल रहा है

वहीँ इस तरह की बातें बोलकर लगने लगा है कि हरभजन अभी किसी के हाथों की कटपुतली भी बने हुए हों. कोई है जो हरभजन सिंह को अपने फायदे के लिए उपयोग कर रहा हो. वैसे कई सीनियर खिलाड़ी बोलते हैं कि अश्विन के जितना मौका किसी और स्पिनर को मिला होता तो वह भी ऐसे ही रेकोर्ड बना सकता था.

ये है हरभजन के अश्विन पर आरोप – तो कुल मिलाकर साफ़ हो जाता है कि हरभजन सिंह ने जरुर छोटी मानसिकता को जाहिर किया है. सरदारों का दिल बड़ा होता है लेकिन यहाँ वह दिल वाली बात हरभजन सिंह पर शायद झूठी साबित हुई है.

अब समय अश्विन का है कि वह किस तरह का जवाब सिंह को देते हैं.