ENG | HINDI

हैप्पी बर्थ डे विराट कोहली: इतने दिलचस्‍प है विराट कोहली!

Virat-Kohli-featured

भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली आज 27 वर्ष के हो गए।

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली को महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर के उत्‍तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। विराट ने बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम भी किए हैं, जिससे उनकी प्रतिभा और खेल के प्रति दीवानगी साबित भी होती है। विराट कोहली एक ब्रांड बन चुके हैं। उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में बड़े-बड़े कारनामे रचते हुए लोगों को अपना दीवाना बना लिया है।

वो बतौर क्रिकेटर तो चर्चा का केंद्र रहते ही हैं, साथ ही वो विज्ञापन जगत और अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी मीडिया सुर्खियों में बने रहते हैं। आज हम यहां आपको विराट कोहली के बारे में ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिसको सुनकर आपके अंदर विराट के लिए और प्रेम बढ़ जाएगा।

क्रिकेट का इतना जुनून कि पिता की मौत भी न बन पाई बाधा

वर्ष 2006 में विराट कोहली ने रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ पर्दापण मैच खेला था। मैच से ठीक पहले विराट कोहली के पास पिता के देहांत की खबर आई। टीम में विराट के साथियों के साथ सभी को लगने लगा कि शायद अपने पिता के देहांत के बाद विराट इस अत्‍यंत जरूरी मैच में ना खेलें। मगर उन्‍होंने सभी को चौंकाते हुए ने न सिर्फ कर्नाटक टीम के खिलाफ उस मैच में अपना पर्दापण किया, बल्कि 90 रनों की शानदार पारी भी खेली।

virat-father

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11

Don't Miss! random posts ..