ENG | HINDI

जन्मदिन की शुभकामनाएं ! नरेन्द्र मोदी और इनकी माँ की यह आँखें नम कर देनी वाली अनदेखी तस्वीरें !

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना 67 वां जन्मदिन दिल्ली की चमक से दूर अपनी माँ की ममता में मना रहे हैं.

कहते हैं कि माँ भगवान होती है और जिसने हमको जन्म दिया है उससे बढ़कर इस दुनिया में कोई नहीं हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सबसे पहले यंगिस्थान उनके जन्मदिन की बधाई देता है.

तो आइये आज प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर हम आपको दिखाते हैं मोदी को जन्म देने वाली माँ के साथ इनकी कुछ ख़ास तस्वीरें-

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर –

1. अपने 67 वे जन्मदिन पर नरेन्द्र मोदी सीधे दिल्ली से गुजरात गये और प्रोटोकोल तोड़ते हुए वह अपनी माँ के साथ समय बिताते हुए दिखे हैं.

modi-1

2. मोदी अपनी माँ के बेहद करीब हैं और यह अपनी माँ को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. एक माँ ने कितने कष्ट सहकर बेटे का लालन-पालन किया है, यह बात मोदी अच्छे से जानते हैं.

modi-2

3. पिछले जन्मदिन पर जब मोदी अपनी माँ से मिले थे तो इनकी माता ने अपने बेटे को ख़ास पवित्र गीता और पांच हजार रुपैय जन्मदिन के उपहार में दिए थे.

modi-3

4. आपक शायद याद ना हो लेकिन मोदी ने तभी यह धन कश्मीर में आई बाढ़ राहत कोष में लगा दिया था.

modi-4

5. आज भी माँ अपना फर्ज निभाती है और बेटे को उनकी गलतियों के लिए डांटती भी है और दुनियादारी की बातें भी मोदी को समझा देती हैं.

modi-5

6. पिछले दिनों नरेन्द्र मोदी अपनी माँ के साथ प्रधानमंत्री 7 आरसीआर में कुछ पलों को साथ बिताते नजर आये थे.

modi-6

7. एक प्रधानमंत्री और अपनी माँ के बीच इस तरह का घनिष्ट प्यार भारत पहली बार देख रहा है. हम यह नहीं बोल रहे हैं कि कोई पहला प्रधानमंत्री इतना प्यार अपनी माँ से कर रहा है बल्कि शायद आज तक मीडिया का इस तरफ ध्यान ही नहीं जाता था.

modi-7

8. एक माँ जब अपने बेटे से इतने समय बाद मिलती है तो वह सबसे पहले अपने लाल को चूमना नहीं भूलती है. यह पल वाकई काफी भावुक करने वाले होते हैं.

modi-8

9. सच बात है प्रधानमंत्री मोदी सही कहते हैं कि आज वह जो भी हैं वह सब माँ के आशीर्वाद से ही हैं.

modi-9

10. इन तस्वीरों को देखने के बाद हम सभी को माँ की सेवा और माँ के प्रति सच्चे समर्पण की कसम लेनी चाइये. जीवन में माँ का कितना अहम् किरदार होता है, यह सब कुछ इन 10 तस्वीरों से साबित हो जाता है.

modi-10

ये है प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर यंगीस्थान की बधाई – आज यंगिस्थान नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर माँ हीराबेन और इनके खुद के स्वस्थ्य जीवन की कामना करते हुए, प्रधानमन्त्री को फिर से एक बार जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता है.