ENG | HINDI

जब हैंडसम और स्मार्ट होने की कीमत एक शख्स को अपनी नौकरी गवांकर चुकानी पडी !

हसीब अली चिस्ती

हसीब अली चिस्ती – कहते हैं कि ऊपरवाला ही किसी इंसान को खूबसूरत या बदसूरत बनाकर भेजता है. वैसे खूबसूरत इंसान की तो हर कोई तारीफ करता है लेकिन अगर किसी की खूबसूरती उसके लिए अभिशाप बन जाए तो ऐसे में आप क्या कहेंगे.

जी हां, एक पुरुष के लिए उसका स्मार्ट और हैंडसम होना ही अभिशाप बन गया और उसे इसकी कीमत अपनी नौकरी गंवाकर चुकानी पड़ी.

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा माजरा है क्या ?

स्मार्टनेस की वजह से गंवाई नौकरी

खबर थोड़ी अटपटी जरूर है लेकिन ये सच है, इन दिनों एक शख्स सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है और हो भी क्यों ना आखिर उसे अपनी स्मार्टनेस के लिए इतनी बड़ी कीमत जो चुकानी पड़ी है.

दरअसल पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक टीचर को स्कूल से सिर्फ इसलिए निकाल दिया, क्योंकि वो हैंडसम और स्मार्ट है. जी हां, स्मार्ट दिखने और परफेक्ट मूंछे रखने की वजह से उसे इस्लामाबाद के एक स्कूल से निकाल दिया गया.

हसीब अली चिस्ती नाम के इस स्कूल टीचर ने अपने इस दर्द को फेसबुक पेज पर बयान किया है और उस नोटिस का भी जिक्र किया है जिसमें उसे स्कूल से निकाले जाने की बात लिखी गई थी.

स्कूली लड़कियों के ध्यान भटकने का डर

इस हैंडसम टीचर हसीब अली चिस्ती को स्कूल की ओर से जो नोटिस जारी किया गया है उसमें स्कूल की ओर से नौकरी से निकाले जाने के जो कारण बताए गए है वो वाकई चौंकानेवाले हैं.

स्कूल का कहना है कि मूंछों से स्टूडेंट्स को लिबरल आइडियाज मिलते हैं, जिसकी वजह से इस तरह का लुक स्कूल के टीचर को नहीं रखना चाहिए.

इस नोटिस में स्कूल की ओर से लिखा गया है कि आप इतने हैंडसम और स्मार्ट हैं जिसकी वजह से क्लास की लड़कियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है.

फेसबुक के जरिए बयान किया अपना दर्द

नौकरी से निकाले जाने के बाद हसीब अली चिस्ती नाम के इस स्कूल टीचर ने फेसबुक के जरिए अपना दर्द बयान किया है.

हसीब अली चिस्ती ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि एक तरफ हम आगे बढ़ने की बात करते हैं और दूसरी तरफ हम अपनी मानसिकता को बदलने को तैयार भी नहीं है.

जब सोच ही पुरानी होगी तो ऐसे में भला लोग आगे कैसे बढ़ेंगे, हसीब अली चिस्ती के मुताबिक वो पिछले 2 साल से बच्चों को पढ़ा रहे हैं. ऐसे में अगर छात्र अपने टीचर से प्रभावित होते हैं तो ये उनके लिए गर्व की बात है.

गौरतलब है कि इस टीचर हसीब अली चिस्ती से पहले पाकिस्तान का चायवाला अपने स्मार्ट लुक की वजह से काफी सुर्खियां बटोर चुका है और अब अपनी स्मार्टनेस के चलते नौकरी गंवाने वाला ये स्कूल टीचर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.