ENG | HINDI

जल्दी से बदल दो अपनी ये आदतें नहीं तो कोई भी लड़की नहीं पटेगी आपसे !

आदतें जिनसे लड़की नहीं पटती

आदतें जिनसे लड़की नहीं पटती – जब एक लड़का और लड़की प्यार का इजहार करते हैं तब वो सिर्फ एक-दूसरे की अच्छी आदतों से ही वाकिफ होते हैं लेकिन जैसे-जैसे उनका रिलेशनशिप आगे बढ़ने लगता है तब दोनों की कमियां सामने आने लगती हैं.

खासकर लड़कों में कई ऐसी बुरी आदतें होती हैं जो लड़कियों को रास नहीं आती है और इन्हीं आदतों के चलते लड़के, लड़कियों के गुस्से और नफरत का शिकार बन जाते हैं.

अगर आप नहीं चाहते कि कोई भी लड़की आपसे दूर चली जाए या फिर उसे पटाना आपके लिए नामुमकिन हो जाए तो आपको अपनी कुछ बुरी आदतों पर गौर करके उसे बदलते की जरूरत है क्योंकि ये है वो आदतें जिनसे लड़की नहीं पटती.

आदतें जिनसे लड़की नहीं पटती –

1- लड़कियों से फ्लर्ट करने की आदत

आमतौर पर लड़कों में किसी भी लड़की को देखकर उसके साथ फ्लर्ट करने की आदत होती है. कई लड़के अपनी गर्लफ्रेंड की मौजूदगी में भी दूसरी लड़की को देखते ही उससे फ्लर्ट करना शूरु कर देते हैं. लड़कियां लड़कों की इस आदत को देखकर उससे दूर भागती हैं.

2- दूसरी लड़कियों की तारीफ करने की आदत

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या अपने साथ मौजूद लड़की के सामने किसी और लड़की की तारीफ करने के आदी हैं तो इसे बदल दीजिए. क्योंकि कोई भी लड़की अपने सामने किसी और लड़की की तारीफ नहीं सुन सकती, इससे उसके मन में आपके लिए नफरत की भावना जाग सकती है.

3- दूसरी लड़कियों को घूरने की आदत

अगर आप लड़कियों की घूरने से बाज नहीं आते हैं तो संभल जाइए, आपकी इस हरकत से कोई भी लड़की आपके करीब नहीं आएगी. आपकी ये आदत लड़की के मन में आपके प्रति नफरत पैदा करने के लिए काफी है.

4- बार-बार एक ही सवाल पूछने की आदत

लड़कों में ये आदत देखी जाती है कि वो लड़कियों से एक ही सवाल को बार-बार पूछते हैं. हालांकि लड़की इस बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करती है लेकिन बावजूद इसके वो अपनी इस आदत से बाज नहीं आते हैं. अगर आपके अंदर भी ऐसी आदत है तो इससे कोई भी लड़की चिढ़ सकती है.

5- लड़ने-झगड़ने की आदत

अगर कोई लड़का आपके सामने आपकी महिला दोस्त से बात कर रहा है और ये सब देखकर आपको गुस्सा आ जाता है या फिर आप लड़ाई झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं तो फिर आपको बता दें कि ये आदत आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकती है.

6- लड़कियों को इज्जत ना देने की आदत

जो लड़के लड़कियों की इज्जत नहीं करते हैं ऐसे लड़कों से लड़कियां नफरत करती हैं. अगर आप भी लड़कियों का दिल से सम्मान नहीं करते हैं तो ये बात अच्छे से समझ लीजिए कि आपकी इस आदत के चलते कोई भी लड़की आपको अपने दिल में जगह नहीं दे सकती.

7- मैसेज या कॉल का जवाब ना देना

अगर आपकी दोस्त ने आपको कोई कॉल या मैसेज किया है और आपने काफी देर तक उसका जवाब नहीं दिया तो ये आपके लिए अच्छा नहीं है. क्योंकि कॉल या मैसेजेस को नजरअंदाज करनेवाले लड़के लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आते हैं.

8- गर्लफ्रेंड के साथ समय ना बिताना

अगर आप अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड के लिए आपके पास समय नहीं है तो आपकी ये बात उसके दिल में नफरत पैदा कर सकती है. क्योंकि हर लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताए.

ये है वो आदतें जिनसे लड़की नहीं पटती – बहरहाल अगर आपके भीतर इनमें से कोई भी आदत है तो फिर आपको इनसे हमेशा-हमेशा के लिए पीछा छुड़ा लेना चाहिए. अगर ऐसा नहीं किया तो हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़कर भाग जाए या फिर आपको लड़की पटाने में काफी मशक्कत करनी पड़े.

Don't Miss! random posts ..