ENG | HINDI

जिम जाने की ज़रुरत नहीं सिर्फ २५ रूपए में पाइए बेहतरीन बॉडी 

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए आजकल के लड़के सोचते हैं की बॉडी बनाना बहुत ज़रूरी है. इसके लिए वो किसी न किसी तरह से पैसे बचाते हैं और घंटों जिम में पसीना बहाते हैं. अब इस उम्र में पैसे तो इतने होते नहीं, ऐसे में अपनी जेबखर्च को कम करके जिम के लिए पैसे बचाना बहुत मुश्किल है, लेकिन लड़के ऐसा करते हैं. अब आपको इसकी ज़रुरत नहीं है. जिम पर खर्च करने की कोई ज़रुरत नहीं, बस हर दिन अपने ऊपर २५ रूपए खर्च कर दीजिए. जी हाँ, सिर्फ २५ रूपए और फिर देखिए असर. आप हर दिन एक ऐसी चीज़ खाएं, जो आपकी बॉडी के लिए बहुत ज़रूरी है.

उस चीज़ का नाम है मूंगफली. जी हाँ, ये सेहत का खजाना है. भले ही ये सड़कों पर ठेले पर बिकती है, लेकिन आपके लिए किसी अमृत से कम नहीं है. इसे खाते ही आपकी ऐसी बॉडी बनेंगी की फिर दुनिया देखती रह जाएगी. मूंगफली प्रोटीन का बेहतरीन सोर्स है. जिस प्रोटीन के लिए आप महंगे प्रोडक्ट खरीदते हैं वाही प्रूतीं आपको २५ रूपए में मिल सकती है.

रोज मूंगफली खाने के कई ऐसे फायदे होते हैं, जो खाने वालों को भी नहीं पता होते हैं। ऐसे में अनजाने में ही कुछ ऐसे हेल्दी फायदे मिलने लगते हैं, जिनकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है. आपको एहसास भी नहीं होगा कि २५ रूपए की चीज़ किस तरह से आपको निखार रही है. बस, हर दिन आप इसे टाइम से खाएं.

एक अंडा खरीदने में जितना आपको लगाना होता है उतने में ही अगर आप मूंगफली खरीद लें तो वो आपके शरीर को उससे अधिक प्रोटीन देगी, जो मसल्स बनाने में कारगर होगी. मूंगफली को आप कैसे भी खा सकते हैं. बेहतर होगा की इसे भूनकर ही खाएं. अगर हो सके तो इसे भिगोकर पेस्ट बनाकर ब्राउन ब्रेड के साथ खाएं. इससे आपकी भूख भी मिट जाएगी मसल्स भी बनेंगे.

एक सीक्रेट बात आपको बता दें कि मूंगफली खाने से पेट बहुत समय तक भरा भरा रहता है. इससे अप और कुछ नहीं खाते. ये उन लड़कों के लिए और भी फायदेमंद है, जिनकी गर्लफ्रेंड बहुत खर्चीली है. उसपर खर्च करने के बाद आपके पास बहुत पैसा नहीं बचता. ऐसे मने ये बेस्ट है कि आप इसे खाएं और बॉडी बनाएं.

तो अब से हर दिन महंगे प्रोटीन शेक और अंडे पर क्यूँ खर्च करना जब उससे भी कम दाम में आपको मूंगफली मिल रही है और उससे अधिक फायदा कर रही है.