ENG | HINDI

क्या लड़कियों को पसंद होते है उनका पीछा करने वाले लड़के?

लड़की का पीछा करनेवाले लड़के

अगर आप एक लड़के है तो आपने अपनी लाइफ में कभी ना कभी किसी लड़की का का पीछा जरुर किया होगा।

अधिक्तर कई लड़कियों की हमेशा शिकायत रहती है कि लड़के उनका पीछा करते है। कुल मिलाकर अधिक्तर लड़के इस तरह से लाफंगागिरी करके लड़कियों को परेशान करते है, जिससे उन्हें लगता होगा कि किसी हिंदी फिल्म की तरह वे लड़की का पीछा करेंगे तो लड़की उनसे इम्प्रेस हो जाएगी।

लेकिन आपको बता दें कि रियल लाइफ में ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

बल्कि इसके बदले लड़के को सैंडल या थप्पड़ ही नसीब होता है। वैसे भी जब कोई लड़की आपमें रूचि नहीं दिखा रही है तो उसके पीछे पड़ने का कोई मतलब ही नहीं है। ऐसा करके आप सिर्फ अपना वक्त ही बर्बाद करते है बस।

आज हम आपको बताएँगे की किसी लड़की का पीछा करनेवाले लड़के अपने वक्त को बर्बाद करते है।

लड़की का पीछा करनेवाले लड़के –

1.  पीछे पड़ने के चक्कर में पीछे रह जाते है-

जब आप किसी लड़की के पीछे पड़ जाते है तो आप अपने जरुरी काम को छोड़कर बस यही करते रहते है। जिसका नतीजा ये होता है कि लड़की तो नहीं पटेगी बल्कि आप पीछे पड़ने के चक्कर में कई जरुरी काम को भूल जाते है और जिंदगी में पीछे ही रह जाते है।

2.  अपना सम्मान खो देते है-

किसी भी लड़की को उनका पीछा करने वाले लड़के बिलकुल भी पसंद नहीं आते है। बल्कि आप तो अपना मान सम्मान ताक में रखकर उनका पीछा करते रहते है जिसका नतीजा ये होता है कि आपकी इज्जत गिर जाती है और लोग आपको टुच्चा समझने लगते है।

3.  जिंदगी में मायूसी छा जाती है-

लगातार पीछा करने के बाद भी जब लड़की नहीं पटती है, तो फिर आप मायूस होने लगते है और मायूसी के बाद वाला फेज बहुत ही ख़राब होता है। जिसके बाद आप फिर कोई गलत कदम उठा लेते है जिससे आपकी जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

4.  प्रोफेशनल लाइफ को बहुत बड़ा नुकसान होता है-

जो लोग हर दिन कुछ वक्त किसी का पीछा करने में गवांते है, उन्हें बाद में एहसास होगा की उन्होंने समय के साथ अपनी प्रोफेशन लाइफ को भी डिस्ट्रॉय कर दिया है। जिससे आने वाले समय में आपको ना तो कोई ढंग का जॉब मिलता है और नाही आप अपने जीवन में कोई उपलब्धि हासिल कर पाते हो।

इस तरह से लड़की का पीछा करनेवाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते.  आपको ये गलतफहमी है कि लड़की उन लड़को को पसंद करती है जो उनका पीछा करते है तो एक बार फिर से ऊपर लिखी बातें पढ़ लीजिये। आप किसी का पीछा करके जिंदगी में कितना पीछे रह जाते हो इसके बारे में भी एक बार जरुर सोच ले।

Don't Miss! random posts ..