ENG | HINDI

प्यार में आई लव यू कहने से इसलिए कतराते हैं मर्द !

आई लव यू कहना

आई लव यू कहना – ज्यादातर लड़कियों को अपने पार्टनर या ब्वॉयफ्रेंड से शिकायत होती है कि वे उनके सामने प्यार का इजहार नहीं करते हैं.

लड़कियों की एक सबसे बड़ी शिकयत तो यह होती है कि जितनी बार वो अपने ब्वॉयफ्रेंड को आई लव यू कहती हैं उनका ब्वॉयफ्रेंड उतनी बार उनसे मोहब्बत का इजहार नहीं करता है.

अधिकतर लड़कियों को अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से शिकायत रहती है कि वो उनके आगे अपने प्‍यार का इज़हार नहीं करते।

एक रिसर्च में सामने आया है कि रिलेशनशिप में लड़कियों को सबसे बड़ी शिकायत रहती है कि उनके पार्टनर उनकी तरह आई लव यू नहीं बोलते। हालांकि ऐसा जरूरी नहीं है कि हर कपल के साथ ऐसा होता हो लेकिन अकसर ऐसी शिकायतें सुनने को मिल जाती हैं। लड़कों के आई लव यू कहने की आदत पर ही उन्‍हें जज करने लगती हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी वजहों के बारें बताएंगें जिनके कारण लड़के आई लव यू कहने से कतराते हैं।

आई लव यू कहना – 

– ज्‍यादातर पुरुषों को कई लोगों के बीच अपनी निजी बातें शेयर करना या अपनी गर्लफ्रेंड से प्‍यार का इज़हार करना पसंद नहीं होता है। लोगों के बीच बैठने पर कई पुरुष अपनी पर्सनल लाइफ की बातों को कहने से बचते हैं।

– एक सर्वे के अनुसार लड़कों को लगता है कि आई लव यू कहना जरूरी नहीं होता है। जब प्‍यार है ही तो फिर उसे बार-बार जताने की क्‍या जरूरत है।

– कई पुरुषों को ऐसा लगता है कि बार-बार एक बात कहने से उस बात की कीमत कम हो जाती है। पुरुषों का मानना है बार-बार आई लव यू कहने से उसका चार्म कम हो जाता है।

– कई लोग इस बात से सहमत नहीं होते कि लड़कों को भी शर्म आती है। बार-बार आई लव यू बोलने में उन्‍हें शर्म महसूस होती है।

– एक स्‍टडी में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि प्‍यार का इज़हार करने में लड़के, लड़कियों से काफी पीछे होते हैं। वे केयरिंग तो होते हैं ले‍किन अपनी फीलिंग्‍स को जताने में लड़कियों से ज़रा पीछे होते हैं।

आई लव यू कहना लड़कों को मुश्किल लगता है – अगर आपको भी अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से ये शिकायत रहती है कि वो आपसे अपने प्‍यार का इज़हार नहीं करते हैं तो इस बात पर उनसे झगड़ने की बजाय उनके नेचर को समझने की कोशिश करें।

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..