ENG | HINDI

एक ऐसा दादा जिसने पोती को जीते जी कंकाल बना दिया, तस्वीरें देख आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया – जपान की रहने वाली इस लड़की की आपबीती सुनेंगे तो आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे और मुँह से सिर्फ एक ही बात निकलेगी “ऐसा दादा भगवान किसी को ना दे.”

इस जालीम दादा ने अपनी पोती पर ऐसा जुल्म ढाया की वो मौत के करीब पहुंच गई. लड़की को उसके दादा ने उम्र भर भूखा रखा और कभी कुछ खाने को नहीं दिया. अपनी ये दासता सुनाते-सुनाते इस लड़की की आंखें नम हो जाती हैं. भूख के कारण लड़की की स्थिति इतनी बुरी हो गई की उसके शरीर का खून तो सूख ही चुका था साथ ही उसकी आँखों के आंसू भी सूख गए.

शायद इसी कारण वो जी भर के रो भी नहीं पाती थी.

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया –

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया

डॉक्टरों ने बताया की अगर इस लड़की को उनके पास लाने में जरा सी भी देर हो जाती तो शायद उसे बचाना ना मुमकिन हो जाता.

सोशल मीडिया के जरिए अपनी कहानी बयान करने वाली इस लड़की ने पुरी दुनिया को अपनी दर्दनाक जिंदगी से कँपा दिया. इस महिला ने अपनी जो भी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की सभी ने लोगों को दहला दिया. लड़की ऐसी तस्वीरें देख कर किसी का भी खून खौल उठेगा, उन्हें देखकर कोई भी विचलित हो सकता है.

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया – नीचे दी गई सभी तस्वीरों में आप साफ तौर से देख सकते हैं की लड़की की हड्डियों के ढांचे के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है. देखकर ऐसा लग रहा है जैसे हड्डियों में खाल चिपकी हुई हो.

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया

इस महिला ने बताया की उसकी इस हालत के जिम्मेदार उसके दादा हैं. जिसने उसके साथ किशोरअवस्था से ही उस पर जुल्म करने शुरु कर दिए थे. उसने बताया कि उसके दादा उसे भूखा रखते थे और उसे खाते हुए देख लेते थे तो पेट में लात मारते थे और तब तक मारते जब तक कि वो उल्टी न कर दे. ऐसे दरिंदे दादा से तो भगवान ही बचाए.

गौरतलब है कि भूख के कारण लड़की का वजन सिर्फ 16 किलो ही रह गया था. महिला को उसके दादा के चुंगल से जपान की पुलिस ने आजाद कराया और अस्पताल में भर्ती कराया था. महिला के दादा और उसके परिवार से संबंधित किसी भी व्यक्ति के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन ये कहानी 10 साल पुरानी है.

दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया

जपान की रहने वाली इस लड़की ने ट्विटर के जरिए सबको हिला के रख दिया. लेकिन ट्विटर पर अपनी आपबीती शेयर करने के पीछे तर्क दिया कि वो चाहती हैं कि लोगों में कुपोषण को लेकर जागरूकता आए. ट्विटर पर महिला ने लिखा- “जिन लोगों के साथ दुर्व्यवहार होते हैं, यह बात उससे थोड़ी हटके है. अगर आप खाने की किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो इससे पहले बहुत देर हो जाए मदद जरूर मांगे. मेरी तरह इतने साल इंतजार ना करें.”

ये है तसवीरें – दादा जिसने पोती को कंकाल बना दिया – तो दोस्तो अगर आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे लाईक व शेयर जरूर करें और आगे भी ऐसी देश दुनिया से जुडीकहानीयो को जानने के लिए हमारे फेसबुक पेज को जरूर फॉलो करे.