ENG | HINDI

गोविंदा इस एक्ट्रेस की दीवानगी के लिए अपनी पत्नी सुनीता को छोड़ने तैयार हो गया था !

गोविन्दा को नीलम से प्यार

अक्सर बॉलीवुड में स्टार सलमान ख़ान के रिलेशनशिप के बारे में ख़बरें छपती रही हैं।

मगर यहां हम बताने जा रहे हैं उस अभिनेता के बारे में जो कभी सल्लू मियां का पार्टनर बना था।

शायद आपको थोड़ा याद आ गया हो। लेकिन हम चाहते हैं आप थोड़ा सा नहीं, बल्कि उस अभिनेता को अच्छे से जान जाएं।

जी हाँ, यहां हम सल्लू मियां के पार्टनर गोविन्दा के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें बॉलीवुड में फ्री स्टाइल के लिए अक्सर याद किया जाता है।

मगर गोविन्दा की इस खूबी के अलावा भी एक खूबी थी। वह ये कि गोविन्दा ने किसी ज़माने में अपना प्रेमिका के पीछे पत्नी सुनीता के साथ रिश्ता तोड़ दिया था। यह बात कितनी सच है इसका पता आप गोविन्दा के इस साक्षात्कार से लगा सकते हैं।

दरअसल बॉलीवुड में ची-ची के निक नेम से मशहूर गोविन्दा को नीलम से प्यार था। जी हाँ,  गोविन्दा को नीलम से प्यार था.

गोविन्दा को नीलम से प्यार – 

गोविन्दा ने नीलम के लिए अपने जज़्बात बताते  हुए कहा  कि मैं और नीलम प्राणलाल मेहता की ऑफिस में मिले थे। वो सफेद शॉर्ट्स में, लंबे सीधे बालों में परी की तरह लग रही थी। उसने मुझे हैलो कहा और मैं डर गया क्योंकि मेरी इंग्लिश अच्छी नहीं थी। आज भी नहीं है और मैं सोच में पड़ गया कि मैं सेट पर बात कैसे करूंगा। मैनें कभी सोचा नहीं था कि उसके साथ काम करूंगा। उसे देखने के लिए मैनें कई बार जवानी फिल्म देखी थी।

सिर्फ यह एक वाकया नहीं है जो गोविन्दा का नीलम के प्रति प्यार को दिखाता है बल्कि गोविन्दा ने नीलम को लेकर कई बात कहीं हैं. गोविन्दा बताते हैं – मैं नीलम को लेकर बहुत कॉन्सियस था। हमारा बैकग्राउंड व परवरिश में काफी अंतर था लेकिन जल्दी ही ये सब बातें खत्म हो गई और हम दोनों एक दूसरे से खुलने लगे  मैं मजाक करता था, जोक्स सुनाता था और दोनों खूब हंसते थे। हमलोग दोस्त बने। दोनों ने कई फिल्में साथ में की। मैं जितना नीलम को जानता गया उतनी ही वो मुझे और भी अच्छी लगने लगी। वो बहुत तहज़ीब के साथ रहती थी जो उसकी मजबूती थी। वो कभी असभ्य नहीं लगती थी।

वो उस तरह की लड़की थी जिससे किसी भी शख्स को प्यार हो जाए और मुझे भी हो गया।

मगर नीलम की अनेक ख्वाहिशें थी, जिसे नीलम पूरा करना चाहती थी। गोविन्दा, नीलम से बढ़ रही दूरी के बारे मे बताते हुए कहते हैं कि  जब भी मैं शादी की बात करता वो हंस देती थी। वो बॉलीवुड नंबर वन हिरोइन बनना चाहती थी। उसे एक्टिंग से प्यार था और उसका ये बोलना कि उसके करियर में क्या हो रहा ये उसके लिए मायने नहीं रखता था सब झूठ था। वो एक इंटेलीजेंट और अच्छा खासा स्मार्ट हसबैंड चाहती थी। मगर हम दोनों की क्लास में काफी फर्क था। क्योंकि नीलम को पता था अगर हम शादी कर भी लेते हैं तो हम एक सक्सेसफुल शादी शुदा कपल नहीं हो सकते। तो नीलम ने मुझ से दूरी बनानी  शुरु कर दी और अन्य हीरों जैसे चंकी पाण्डेय के साथ फिल्म करनी शुरू कर दी, जिससे मुझे काफी परेशानी होती थी

हालांकि नीलम से अलग होने के बाद, मैंने सुनीता से मां के कहने के बाद मंदिर में शादी कर ली थी। जिसके बारे में नीलम को भी पता नहीं था। और सच बताऊं तो मैं अपनी और नीलम की सक्सेसफुल ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री को तोड़ना नहीं चाहता था।

एक लंबी सांस लेने के बाद गोविन्दा ने आगे कहा कि मैंने गलत किया अपनी शादी के बारे मे नीलम को न बता कर, मगर मेरी भी मजबूरी थी। खैर, मैं बाद में भी नीलम से  करता था और दुसरे एक्टर्स के साथ देख मुझे काफी जलन भी होती थी।

नीलम का प्यार गोविन्दा पर इस तरह हावी हो गया था कि वह पत्नी सुनीता को नीलम के रूप रंग में बदलना चाहते थे। जिस पर सुनीता को चिढ़ होती गई। इस झुनझुलाहट पर एक दिन सुनीता ने कह दिया कि मैं ऐसी थी और तुम्हें वैसे ही प्यार हुआ था। लेकिन मैं कन्फ्यूज था और मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था।

इस तरह से गोविन्दा को नीलम से प्यार पत्नी सुनीता के साथ शादी करने के बाद भी बना रहा । जिसका असर गोविन्दा और सुनीता के व्यक्तिगत जीवन पर पड़ा था। और इस बात को स्वयं गोविन्दा ने अपने साक्षात्कार में बताया भी है।

Don't Miss! random posts ..