ENG | HINDI

गूगल के कैफेटेरिया का मैन्यू सुन आपके मुंह में आ जाएगा पानी

गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू

पूरी दुनिया में गूगल हैडक्‍वार्टर का ऑफिस अपने इंटीरियर और अपने कर्मचारियों  को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर चर्चा में रहता है लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू भी काफी खास है।

जी हां, गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू बाकी जगहों की तरह बोरिंग नहीं है। यहां आपको खाने की कई सारी वैरायटी और डिशेज़ मिलेंगीं।

आमतौर पर आपने ऑफिसों की कैंटीन में दाल, चावल, रोटी, सांभर या राजमा जैसे व्‍यंजन ही देखें होंगे। भारतीयों की दृष्टि से यही खाना सेहत के लिए फायदेमंद भी होता है। लेकिन गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू सुनकर आपके मुंह में पानी आ जाएगा।

दरअसल, यहां के कैफेटेरिया में ब्राउनी से लेकर सभी तरह की मज़ेदार और टेस्‍टी डिशेज़ मिलती हैं।

आइए जानते हैं गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू के बारे में कुछ खास बातें :-

–  गूगल के कैफेटेरिया में पॉपकॉर्न का मज़ा लेने के लिए ब्रोकन वेंडिंग मशीन लगा रखी है। इससे आप जब चाहें पॉपकॉर्न खा सकते हैं।

–  कैलिफोर्निया और मैनहैटन के 35 से ज्‍यादा कैंटीन में फ्रेश और स्‍वादिष्‍ट खाना मिलता है। यहां पर आपको टेस्‍टी स्‍नैक्‍स से लेकर बेवरेज़ेज़ मिल जाएंगें।

–  गूगल के कैफेटेरिया में आपको सबसे पहले सलाद बार दिखेगा । यहां पर खाने में सलाद इसलिए रखा गया है ताकि कर्मचारी हैल्‍दी फूड भी ले सकें।

–  वहीं सेहत को ध्‍यान में रखते हुए गूगल के कैंटीन के रेफ्रिजरेटर में सोडायुक्‍त पेय पदार्थों को सबसे नीचे वाली शेल्‍फ में रखा जाता है ताकि कर्मचारियों का ध्‍यान उन पर कम से कम पड़े।

–  एक रिसर्च के अनुसार छोटी प्‍लेट्स में कम खाना खाया जाता है इसलिए गूगल के कैंटीन में प्‍लेट्स का साइज़ 9 ईंच से बढ़ाकर 10 ½ ईंच कर दिया गया है।

–  यहां पर कर्मचारियों को टेस्‍टी खाना देने के साथ-साथ हैल्‍दी फूड का भी पूरा ध्‍यान रखा जाता है। गूगल के कैंटीन में ज्‍यादा से ज्‍यादा व्‍यंजन हरी सब्जियों से तैयार किए जाते हैं। यहां पर पिज्‍जा में भी पोषणयुक्‍त चीज़ों का ही इस्‍तेमाल किया जाता है।

– गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू जिसमें वेजिटेरियन, नॉन वेजिटेरियन और वेगन कर्मचारियों के लिए अलग-अलग काउंटर और डिशेज़ बनाई जाती हैं।

वाकई में गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू काफी मज़ेदार है।

इस मैन्‍यू से ये साफ पता चलता है कि गूगल अपने स्‍टाफ की हैल्‍थ को लेकर कितने सचेत है। आपको बता दें कि हाल ही में यूएस की यात्रा पर निकलीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी गूगल के हैडक्‍वार्टर पहुंची थीं।

दिलचस्‍प बात ये रही कि यहां के कैफेटेरिया के मैन्‍यू को खास शिल्‍पा के लिए बनाया गया था। शिल्‍पा के स्‍वागत के लिए गूगल के कैफेटेरिया का मैन्‍यू कार्ड में डिशेज़ के नाम शिल्‍पा के हिट गानो पर बनाए गए थे।

Don't Miss! random posts ..