ENG | HINDI

अगर तकदीर साथ नहीं दे रही तो आजमाइए ये 10 टोटके !

तकदीर के टोटके

हम जानते है कि आप बहोत परेशान है.

हम जानते है कि आप कई कोशिश कर रहे है फिर भी नाकाम है.

लेकिन क्या आप जानते है कि आपको ऐसा क्या करना है जिससे आप की परेशानी आपसे कोसो दूर चली जाए. अगर नहीं तो हम आपको बताते है कुछ तकदीर के टोटके जो आसान तो है पर हम करते नहीं.

एक सफल ज़िन्दगी हासिल करने के लिए आप इन बातो पर गौर करें.

चलिए… जानते है कुछ तकदीर के टोटके जो आपकी तकदीर बदल सकते है.

1 . सबसे पहले हर शनिवार आप अपने घर के दरवाजे पर नींबू और मिर्ची लगाना ना भूले. नींबू मिर्ची की बनी हुई माला बाज़ार में आसानी से मिलती है. आप यदि ये माला अपने घर के दरवाजे पर लगाते है तो आपके घर परिवार पर किसी बुरी नज़र का साया भी नहीं पड़ेगा.

2 . रोजाना सुबह जैसे आप खाना खाकर घर से बाहर निकलते है ठीक उसी तरह एक दो रोटिया पंछियों को भी डाल दिया करे. कहते है सबसे ज्यादा आशीर्वाद पंछियों से मिलता है.

3 . भारत में गाय को माता का दर्ज़ा दिया गया है. ऐसे में भला हम गाय को कैसे भूल सकते है. महानगरो में गौ माता मिलनी मुश्किल होती है, लेकिन अगर आपके आस-पास दिखती है, तो उन्हें चारा खिलाए. घर की बनी हुई रोटियाँ भी खिला सकते है. ऐसा करने से आपकी पनौती दूर हो जाएगी.

5 . पालतू कुतों को बिस्किट खिलाएं. उनका पेट भरेगा तो आपकी मुश्किल आसान होगी. वैसे भी एक पैकेट बिस्किट आता ही कितने का है.

6 . घर में ज़िंदा कछुवा रखना शुभ होता है. अगर आप नहीं पाल सकते तो आर्टिफिशियल कछुवा ही सही, पर घर के दरवाज़े पर ज़रूर रखे. ऐसा करने से घरमे लक्ष्मी का वास होता है.

7 . शनियंत्र अपने पास हमेशा रखना लाभ दायक होता है. हो सके तो अपने बटुवे में एक लक्ष्मी यंत्र भी रखे. आपके बटुवे पर किसी की नजर नहीं लगेगी और खाली भी नहीं रहेगा.

8 . कहते है घर की दिवार पर कभी महाभारत की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. इससे घर में झगड़ा होता है. अगर आप के घर में ऐसी कोई तस्वीर है तो तुरंत हटा दीजिए.

9 . बंद घड़ी और टूटा सीसा भी घर में कतई नहीं होना चाहिए. इससे घर में शैतानो का वास होता है.

10 . कभी कभी कोई आपको कुछ खाने के लिए दे तो आप उसमे से थोड़ा हिस्सा ज़मीन पर गिरा दे और फिर खाए. हो सके खाए ही नहीं. आजकल लोग अपनी परेशानी टोटके में बाँध कर दुसरो को दे देते है.

ये थे तकदीर के टोटके – हमारी सोच ये है कि तकदीर के टोटके आप आजमाएंगे  तो आपकी मुश्किल ज़रूर दूर होगी. वैसे ये तकदीर के टोटके सोचने समझने में बड़े ही मामूली लगती है लेकिन बड़ी कामगार साबित होती है.

आप बस ईश्वर पर भरोसा रखे. रास्ता अपने आप आपतक पहुचेगा.

Don't Miss! random posts ..