ENG | HINDI

यहां की सड़कों पर दौड़ती है सोने की कारें ! क्या आप भी देखना चाहेंगे?

सोने की कारें

अगर आप कारों के शौकीन है तो ये खबर वाकई आपको रोमांचित करनेवाली है.

क्योंकि हम आपको सुपरकार्स से भी आगे बढ़कर एक खास कार के बारे में बताने जा रहे हैं.

अब तक आपने कई तरह की कारों को देखा होगा लेकिन क्या आपने चमचमाती हुई सोने की कार को देखा है?

अगर नहीं देखा है तो हम आपको दिखाते हैं सोने की कारें. जिन्हें देखकर आपका दिल भी यह कह उठेगा कि काश हमारे पास भी ऐसी कार होती.

gold-car-1

 

दुबई की सड़कों पर दौड़ती है सोने की कारें

सोने की कार में सवार होकर चलना भारत के लोगों के लिए भले ही मुमकिन नहीं है लेकिन दुबई की सड़कों पर आप सोने की इन कारों को दौड़ते हुए देख सकते हैं.

यहां रहनेवाले रईस शेखों के पास सोने की कारें हैं और वो जहां भी जाते हैं सोने की कार में सवार होकर ही जाते हैं. यहां सड़कों पर दौड़नेवाली सोने की कारें लोगों के आकर्षण का केंद्र मानी जाती है.

gold-car-2

 

दुबई के शेखों के पास है सोने की कार

दुनिया भर में दुबई के शेखों के पास बड़ी मात्रा में पैसा होता है जिसके कारण ये अपने शौक में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं करते.

कहा जाता है कि यहां के रईस शेखों के बड़े-बड़े और अजीब किस्म के शौक होते हैं उन्हीं में से एक है सोने की कारें और उसमें सवारी करने का शौक.

यहां रहनेवाले रईस शेख शौकिया तौर पर सोने की कारें चलाते हैं और इससे उनके स्टेटस का पता भी चलता है तभी तो ऐसा कहते हैं कि सोने की कार सड़क पर चलाना शेखों की शान को बढ़ाती है.

gold-car-3

 

हाल ही में पेश की गई गॉडजिला कार

दुबई में एक ऑटो शो के दौरान सोने की ‘गॉडजिला’ कार को पेश की गई थी. इस कार की कीमत 10 लाख डॉलर यानि 6.7 करोड़ रूपए बताई गई थी.

ऑटोमेकेनिका दुबई 2016 में यह कार कुह्ल रेसिंग की ओर से पेश की गयी, जो स्पोर्ट्स कारों को सजाने-संवारने का कारोबार करती है.

इस कंपनी ने निसान आर35 जीटी-आर को सोने की कार का रूप दिया है. इस कार में 3.8 लीटर की क्षमता वाला वी6 टिवन टर्बो इंजन लगा है जो 545 अश्व शक्ति पैदा करता है.

gold-car

गौरतलब है कि दुबई के शेखों के पास इतनी दौलत है कि वो अपने किसी भी शौक को पूरा करने के लिए उसे पानी की तरह बहा देते हैं लेकिन आम लोगों के लिए ये कहां मुमकिन है इसलिए आम लोग तो बस सोने की कारें सर तस्वीरों में देखकर अपने दिल को तसल्ली दे लेते हैं.

Article Categories:
कार

Don't Miss! random posts ..