ENG | HINDI

ये आदमी रोज ‘एयरोप्लेन’ से जाता है ऑफिस, जानिए क्यों ?

कुर्त वॉन बंदिस्की

कुर्त वॉन बंदिस्की – ऑफिस जाने के लिए आप कार, बस या फिर बाइक का इस्तेमाल करते होंगे।

लेकिन क्या आप जानते है इस दुनिया में एक शख्स ऐसा भी है जो रोज ऑफिस उड़कर जाता है।

जी हाँ ये बात सुनने में अजीब जरुर है लेकिन सच है। इस दुनिया में एक बंदा ऐसा भी है जो रोज एयरोप्लेन से अपडाउन करता है। दरअसल अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक शहर है बरबैंक वहां पर कुर्त वॉन बंदिस्की नाम का एक शख्स रहता है, जो ‘मोटिव’ नाम की एक फिटनेस टेक कम्पनी का मालिक है।

लेकिन कुर्त वॉन बंदिस्की का बिजनेस उसके घर से करीब 600 किलोमीटर दूर है। उसका ऑफिस सैन फ्रांसिस्को में है जो बरबैंक से करीब 600 km दूर है। लेकिन समस्या यह है कि वह ना ही अपने घर को शिफ्ट कर सकता है और ना ही अपने ऑफिस को इसलिए उसे रोज फ्लाइट लेकर ऑफिस जाना पड़ता है।

लिहाजा वह उड़कर ऑफिस जाता है उसको आने जाने में करीब 6 घंटे का समय लगता है।

अपने घर से ऑफिस पहुँचने के लिए बंदिस्की को रोज के सफर के लिए 2 कार और 1 प्लेन की जरूरत पड़ती है। वे सुबह 5 बजे उठकर रेडी होते ही अपनी कार से 20 km का सफर करके एयरपोर्ट जाता है। वहां कार पार्किंग में छोड़ कर प्लेन पकड़ते है। प्लेन से उतरने के बाद एक और कार में सवार होकर लगभग 32 किलोमीटर दूर अपने ऑफिस पहुँचते है। ऑफिस से वापस घर आने के लिए भी उनको यही रूटीन फॉलो करना पड़ता है।

कुर्त वॉन बंदिस्की को अपने इस अप डाउन में करीब डेढ़ लाख रूपये महीने का खर्चा आता है। वो अपने तीन घंटे की आने जाने वाली फ्लाइट के दौरान कई सारे पेंडिंग काम कर लेते है। शायद ये बंदिस्की का अपने काम को लेकर समर्पण ही है जो उनसे ये सब करवा लेता है, क्योंकि रोजाना 1250 किमी का सफर करना सब के बस की बात नही है।

Don't Miss! random posts ..