ENG | HINDI

सपने में जमीन के अंदर से बुला रही थी ” माँ “और फिर हुआ ये चमत्कार !

चमत्कार

चमत्कार तो बहुत देखे और सुने होंगे आपने.

कभी भगवान को दूध पिलाने की बात को लेकर चमत्कार का नाम दिया गया, तो कभी जमीन के अंदर से शिवलिंग के निकलने की बात सामने आई.

आए दिन ऐसे कई चमत्कार होने की बात सामने आती रहती है. ऐसे हीं एक चमत्कार का मामला सामने आया है मध्यप्रदेश के इंदौर जिले से.

एक महिला को रात में बार – बार सपना रहा था कि उसे जमीन के अंदर से आवाज देकर ‘मां’ बुला रही है.

पहले तो उस महिला ने अपने उस सपने पर विश्वास नहीं किया. लेकिन जब एक हीं सपना उसे बार-बार आने लगा, तो उस स्थान पर गई जहां से उसे ‘मां’ का बुलावा आ रहा था. जब उस जगह जमीन की खुदाई की गई तो लोगों ने जो देखा वो एक चमत्कार हीं था. वहां इसे देखने लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

दरअसल इंदौर जिले में रहने वाले सीमा रावत नाम की लड़की को बार-बार यह सपना आ रहा था कि शहर से 20 किलोमीटर की दूरी पर सेमलिया चाऊ गांव में एक जमीन है और उसी जमीन के अंदर माता की एक मूर्ति है, जो उसे बार – बार बुला रही है.

बार-बार यह सपना देखने पर सीमा ने उस जगह जाने का फैसला किया और अपने ड्राइवर के साथ उस गांव के मंदिर पर गई. और मंदिर के करीब की जो जगह वो सपने में देख रही थी, वहां पर खुदाई शुरू करवाई.

कुछ देर खुदाई करने के बाद वहां से एक मूर्ति निकली.

माता की उस मूर्ति को देख वो अचंभित रह गई और वहां मौजूद लोग भी हैरान हो गए. जमीन के अंदर से मूर्ति निकलने की बात लोगों के बीच तेजी से फैल गई. देखते-देखते वहां भक्तों की भीड़ इकट्ठा होने लगी.

माता की ये मूर्ति लगभग 500 साल पुरानी बताई जा रही है. जमीन से निकाली गई इस मूर्ति पर शेर और हाथ के पंजे बने हुए हैं. नाग -नागिन के जोड़े भी बने हुए हैं.

रहस्यों से भरा है यह मंदिर

गांव वालों के अनुसार यहां का ये मंदिर रहस्यों से भरा पड़ा है. आए दिन यहां कुछ – ना – कुछ चमत्कार होता रहता है. कई बार यहां के लोगों को मंदिर के पास मशालें भी नज़र आती रहती है. लेकिन वहां जाने पर कुछ दिखाई नहीं देता.

Article Categories:
विशेष