ENG | HINDI

दुनिया की हर लड़की में होते हैं ये 7 गुण, मगर सीक्रेट रखती हैं वो इसे

लड़की के गुण

लड़की के गुण – हर लड़की का स्वभाव अलग होता है और उनके गुण यानी क्वालिटीज़ भी अलग-अलग होती है, मगर कुछ गुण लड़कियों में कॉमन होते हैं.

यानी ये सारी चीज़ें करीब-करीब हर लड़की में होती हैं, ये बात और है कि लड़कियां अपने इन गुणों को सीक्रेट ही रखती हैं और किसी से शेयर नहीं करतीं. लड़कियों के इन गुणों पर कोई भी फिदा हो सकता है, मगर वो इसे ज़ाहिर ही नहीं होने देती.

चलिए आपको बताते हैं लड़की के गुण – लड़कियों के इन सीक्रेट गुणों के बारे में

लड़की के गुण –

१ – रोमांटिक

दुनिया में हर लड़की के अंदर रोमांस छिपा है, लेकिन अधिकतर लड़कियां खुद को अन रोमांटिक ही बताती हैं. ऐसा इसलिए ताकी लोगों को लगे कि वह बेहद शरीफ और शर्मीली लड़की है. किसी लड़के को देखकर वो एकटक उसे निहारती रहेंगी अगर वो बहुत हैंडसम हुआ तो, लेकिन इस बात को अपने आसपास वालों पर ज़ाहिर नहीं होने देतीं. उनके पति जब रोमांटिक होते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है, मगर दिखावा करती हैं कि उन्हें ये सब पसंद नहीं.

२ – किफायती

लड़कियों में पैसे बचाने का एक खास गुण होता है. अपनी जेब से बेशक लड़कियां कम पैसे खर्च करवाती हों, लेकिन जब ब्वॉयफ्रेंड की बात आए तो दुनियाभर की शॉपिंग इन्हें याद आ जाती है. बॉयफ्रेंड की जेब खाली करवाले वाली ये खर्चीली लड़कियां अपनी जेब से फूटी कौड़ी भी खर्च करना पसंद नहीं करती. ये सिर्फ़ अपने पैसों को लेकर किफायती होती हैं, दूसरों के नहीं.

३ – पार्टी पसंद

लड़कियों को पार्टी में जाना और देर रात तक घूमना बेहद पसंद होता है, लेकिन मौका न मिलने और पारिवारिक दबाव की वजह से ये सबसे यही कहती मिलती हैं कि देर रात पार्टी में जाना इन्हे पसंद नहीं. अंदर ही अंदर पार्टी में जाने का इनका मन तो होता है, मगर क्या करें मां-बाप इसकी इजाज़त नहीं देते तो बेचारी क्या करें.

४ – झांसी की रानी

हर लड़की झांसी की रानी से कम नहीं होती. चाहे तो वह पल भर में ही लोगों की अक्ल ठिकाने लगा सकती हैं, लेकिन ये चाहती हैं कि इनका पार्टनर इनके लिए खड़ा हो और इनकी पैरवी करे. पार्टनर इनका बचाव करता है तो इन्हें अच्छा लगता है.

५ – बच्चों से प्यार

हर लड़की में ममता होती है. बच्चों को देखते ही इनका दिल पिघल जाता है, लेकिन दुनिया के सामने ये ऐसे दिखाती हैं जैसे इन्हें बच्चे पसंद नहीं ताकि कोई इन्हें ऑन्टी न समझने लगे. लड़कियों को अगर कोई किसी दिन आंटी कह दे तो उस दिन पूरी रात उन्हें नींद नहीं आती.

६ – आत्मविश्वास

लड़कियां आपना हर काम खुद ही कर सकती हैं क्योंकि उनमें आत्मविश्वास की कमी नहीं होती, लेकिन ये दुनिया के सामने अबला बन जाती हैं ताकि इनका काम आसानी से बन जाए. यही नहीं ऐसी लड़कियों को लोग शरीफ भी समझते हैं.

लड़की के गुण

७ – तारीफ करने वाली

लड़कियां भी तारीफ करना जानती हैं, लेकिन करती नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करके वो खुद को कमतर साबित नहीं करना चाहती. उन्हें जो अच्छा लगता है वो उसके आगे भाव खाती हैं. उन्हें लगता है कि सामने वाला उनकी तारीफ करें.

ये है लड़की के गुण जो वो हमेशा छुपाकर रखती है – अब ज़रा अपनी गर्लफ्रेंड पर गौर करिए क्या उसमें भी ये सारे गुण है या नहीं.

Don't Miss! random posts ..