ENG | HINDI

पहली बार ड्रिंक करने जा रही हैं लडकियाँ तो उन्हें जान लेनी चाहिए ये बातें !

पहली बार ड्रिंक

पहली बार ड्रिंक – मॉडर्न हो चुके ज़माने में अब ये आम बात हो गई है कि लड़कों के साथ लड़कियां भी टल्ली होएं लगी हैं.

जो लड़की शराब से दूर रहती है, उसे आउट डेटेड माना जाता है. लड़कों के साथ ही बाकी की लड़कियां भी उसे बेकार और पिछड़ी हुई मानती हैं. आज लड़का लड़की सब बराबर हैं. लड़कियां भी लड़कों की तरह शराब और सिगरेट धड़ल्ले से पीती हैं.

कुछ परिवार में तो बाकायदा बार बना होता है. ये अच्छी बात है, लेकिन गर्ल्स अगर आप पहली बार ड्रिंक करने जा रही हैं तो इन बातों को ज़रा ध्यान में बिठा लें.

पहली बार ड्रिंक

पहली बार ड्रिंक

१ – चुनें सही कंपनी

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि ये आपको भी नहीं पता है कि पहली बार एल्कोहल लेने पर आपको कितना नशा होगा. आपको होश रहेगा भी की नहीं. ऐसे में सही कंपनी का होना बहुत ज़रूरी है. किसी अनजाने के साथ कभी भी पहली ड्रिंक का प्लान न करें. वो आपका फायदा उठा सकता है.

२ – सही जगह

जिस तरह से सही कंपनी यानी दोस्तों की ज़रुरत होती है ठीक उसी तरह पहली ड्रिंक के लिए जगह भी थोड़ी अच्छी होनी चाहिए. एक ऐसी जगह जहाँ पर क्राउड अच्छा हो ताकि अगर आप पीकर कोई बवाल करें तो वहां के लोग आपको सपोर्ट कर सकें. किसी भी बार में जाकर पीने की कोशिश न करें. इससे वहां का चीप क्राउड आपको परेशान कर सकता है.

३ – सही कपड़े

पीने के बाद वैसे ही किसी को होश नहीं रहता. अगर आप पहली बार पीने का प्लान बना रही हैं तो कपड़ा ढंग का पहनकर जाएं. ऐसा कपड़ा पहनें, जिसमें आप सहज महसूस करें. मिनी ड्रेस आदि न पहनें. पीने के बाद आपको होश नहीं रहेगा. ऐसे में आपके कपड़े का फायदा लोग उठा सकते हैं और आप किसी मुसीबत में फंस सकती हैं.

४ – फैमिली मेम्बर को बतायें

मानकी की पहली बार पीने के लिए आप किसी बार में जाना चाहती हैं, लेकिन इसकी सूचना आप अपने बड़े भाई बहन को बताकर जाएं. इससे अगर आपको कोई तकलीफ होगी तो वो तुरंत पहुँच सकते हैं. इसका एक फायदा ये भी होगा कि आप जिसके साथ गई हैं उन्हें इस बात का डर रहेगा की आपकी फैमिली ये जानती है, इसलिए वो आपके साथ कुछ गलत नहीं करेंगे और न ही होने देंगे.

पहली बार ड्रिंक करनेवाली लड़कियों के लिए – जमकर उठाइए पीने का मज़ा गर्ल्स, लेकिन इन सावधानी को बरतने के बाद, क्योंकि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी.