ENG | HINDI

PROVED: लड़कियों के पास लड़कों से ज़्यादा दिमाग होता है 

आमतौर पर लड़कों को लगता है कि उनसे ज्यादा समझदार और कोई है ही नहीं. लड़कियों को बार बार वो ये कहकर चिढ़ाते हैं कि उनका दिमाग तो घुटने में होता है. लड़कियां इस बात से चिढ़ जाती हैं, लेकिन सही उत्तर देने में समर्थ नहीं होतीं. लड़कियां इस बात को मान लेती हैं कि हाँ, दिमाग लड़कों में ज्यादा होता है. लेकिन ये बात एक रिसर्च में साबित हो गई है कि लड़कों से ज्यादा दिमाग लड़कियों में होता है.

सबसे पहले आप अपने घर में ही ले लीजिए. आपके पिता आपकी माँ पर इस तरह से रॉब झाड़ते हैं और उन्हें कुछ मामलों में बोलने की अनुमति नहीं देते. उन्हें ऐसा लगता है कि महिलाओं का दिमाग घर की चार दिवारी के अंदर ही चलता है. उन्हें बाहरी दुनिया की समझ नहीं. यही देखकर आपका बेटा बड़ा होता है और फिर वो भी अपनी पत्नी के साथ ऐसा ही करता है. यही चीज़ आकी बेटी देखती है और वो अपने ससुराल जाने के बाद आपकी ही तरह अपने पति के हाँ पर हाँ और न पर न कहती है.

अब ये हाँ में हाँ मिलाना छोड़िए, क्योंकि ये साबित हो चूका है कि महिलाओं के पास पुरुषों से ज्यादा दिमाग होता है. एक रिसर्च में ये बात साबित हुई है. असल में ये रिसर्च बच्चों पर किया गया. इस्मने ये साबित हुआ की एक नवजात बच्चे के इंटेलिजेंस जीन को संचारित करने की ज्यादा अवसर महिलाओं से आते हैं, क्यों उसमें x क्रोमोसोम होता है, जो की महिलाओं में २ और पुरुषों में एक होता है. वैज्ञानिकों का मानना है कि जो जीन पिता से मिलते हैं वो कुछ समय के बाद नष्ट हो जाते हैं. माँ से मिला ही आगे तक चलता है.

यही महिलाएं पहले लड़की का रूप होती हैं बाद में माँ बनती हैं. तो अब लड़कियां लड़कों को जवाब देने के लिए आपने पास सही उत्तर मिल गया है, इसलिए अब चुप न रहें. अपनी बुध्दिमानी का परिचय दें.

 

Don't Miss! random posts ..