ENG | HINDI

१३ साल की लड़की ने इस मामूली सी चीज़ के लिए घर से चुराए ७० हज़ार रूपए

आजकल की युवा पीढ़ी

हो क्या गया है आजकल की युवा पीढ़ी को.

ये सोशल मीडिया के चंगुल में ऐसे फंसते जा रहे हैं आजकल की युवा पीढ़ी जैसे कि इन्हें कोई नशा दिया जा रहा है. स्कूल के बच्चे जो अभी ठीक तरह से दुनिया को देखे भी नहीं हैं वो माँ-बाप से झूठ बोलकर और घर से भाग रहे हैं.

वजह जान आप भी हैरान रह जाएंगे.

उत्तर प्रदेश की एक घटना ने लोगों को सकते में डाल दिया है.

यहाँ की १३ साल की एक लड़की अपने घर से भाग गई. ऐसा नहीं है की उसके माँ बाप सौतेले हैं या फिर उसे घर में किसी तरह की कोई परेशानी है. परेशानी तो बस इतनी सी थी की माँ बाप ने उसे उसका फ़ोन इस्तेमाल करने से मना कर दिया.

फिर क्या था भड़क गई लड़की और कर गई कुछ ऐसा कि सब रह गए दंग.

घर वालों को अचानक पता चलता है कि उनकी बेतिघ्र पर नहीं है. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक प्रतिष्ठित प्राइवेट स्कूल की 13 वर्षीय छात्रा बुधवार को अचानक लापता हो गई. उसके माता-पिता ने छात्रा के लापता होने की शिकायत कोतवाली सदर बाजार थाने में दर्ज कराई.

पुलिस ने फेसबुक की लोकेशन के आधार पर उसे लखनऊ से बरामद कर लिया. लड़की के भागने के वजह सुन हर कोई हैरान रह गया.

इस लड़की ने महज़ एक फोन के लिए अपने घर से ७० हज़ार रूपए चुरा लिए.

यूपी के सहारनपुर में एक 13 साल की लड़की के घर से 70 हजार चुराकर घर से फरार होने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले लड़की ने घर से 70 हजार चुराए उसके बाद दूसरा फोन खरीदकर घर से फरार हो गई. इससे पहले उसका पहला फोन परिजनों ने छीन लिया था. माता-पिता के द्वारा गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद छात्रा को पकड़ लिया है. छात्रा की बरामदगी लखनऊ से हुई है.

खबरों के मुताबिक़ उसे फेसबुक का इतना बड़ा चस्का लगा था कि वो घर से भाग गई.

इस लड़की के माता-पिता बहुत ही अमीर घर के हैं.

घर में उनके कैश रखा गया था. लड़की वो कैश ली और घर से लापता हो गई. बताया जा रहा है कि लड़की शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ती है. लेकिन उसे सोशल मीडिया का शौक है. जिसके चलते उसके मां-बाप ने उससे उसका फोन छीन लिया था. जिसके बाद छात्रा ने घर से 70 हजार रुपए चुराकर दूसरा फोन खरीदा और फरार हो गई. बताया जा रहा है कि छात्रा पहले दिल्ली पहुंची और एक होटल में रूकी, जहां उसने होटल में पिता की आईडी दी थी उसमें उसके पिता का नंबर लिखा था.

होटल वालों ने पुलिस को खबर की और लड़की पकड़ी गई.

होटल के मैनेजर को उस लड़की पर शक हो गया क्योंकि वो स्कूल ड्रेस में थी. होटल के मैनेजर ने बच्ची को स्कूल यूनिफॉर्म में अकेले होटेल में रुकते देख उसके पिता को सूचित कर दिया.हालांकि इसकी सूचना लड़की को लग गई और वो वहां से भी भाग निकली. पुलिस के अनुसार लड़की दिल्ली से लखनऊ शताब्दी में बैठकर लखनऊ पहुंच गई. लेकिन पुलिस ने लड़की की फेसबुक लोकेशन के आधार पर उसे ढूंढ लिया.

इस फेसबुक ने आजकल के बच्चों पर कैसा जादू कर रखा है कि वो बच्चे घर छोड़कर भाग रहे हैं. ये बहुत ही भयावह खबर है हमारे लिए.

ये है आजकल की युवा पीढ़ी !

Don't Miss! random posts ..