ENG | HINDI

चमक उठेगी आपकी किस्मत अगर आपको गिफ्ट में मिल जाये ये 5 चीजें !

उपहार

वैसे उपहार यानी गिफ्ट देने का चलन काफी पुराना है. किसी का बर्थडे हो या फिर उसके जीवन का कोई और खास लम्हा ही क्यों ना हो. ऐसे मौके पर सिर्फ परिवार वाले ही नहीं बल्कि दोस्त रिश्तेदार भी तरह-तरह के गिफ्ट्स लेकर पहुंच जाते हैं.

अगर आपके दोस्त या परिवार वाले आपके खास लम्हों को अपने दिए हुए तोहफों से यादगार बनाते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका मिलना शुभता का प्रतीक माना जाता है.

गिफ्ट में मिली ये चीजें इंसान के बुरे समय यानी दुर्भाग्य को खत्म कर उसे सौभाग्य में बदल सकती हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर कौन सी है वो खास चीजें.

1- दो गणेशजी वाली तस्वीर

गिफ्ट में अगर आपको कोई ऐसी मूर्ति या तस्वीर दे जिसमें दो गणेशजी बने हो, तो यह गिफ्ट आपके लिए शुभ फलदायक हो सकती है. लेकिन ध्यान रहे गिफ्ट में मिले इस तस्वीर में दोनों तरफ गणेशजी का मुख ही दिखाई दे, पीठ नहीं.

 

2- हाथी का जोड़ा

अगर आपको किसी शुभ अवसर पर हाथी या हाथी का जोड़ा उपहार में मिल जाए तो ये आपके लिए सबसे अच्छा गिफ्ट साबित हो सकता है. हाथी का जोड़ा उपहार में देना और पाना सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. चांदी-सोने, पीतल या लकड़ी से बने हाथी के जोड़े को भी शुभ माना जाता है.

3- चांदी की कोई चीज

हिंधू धर्म के शास्त्रों के अनुसार चांदी से बनी किसी भी चीज का उपहार के रुप में मिलना मंगलमयी होता है. हालांकि चांदी की कोई भी चीज उपहार में दी या ली जा सकती है. मान्यता है कि चांदी का सिक्का या उससे बनी कोई वस्तु उपहार स्वरुप मिले तो इससे लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

4- सात घोड़े की तस्वीर

अगर गिफ्ट में आपको सात सफेद घोड़ों की तस्वीर मिल जाए तो ये आपके लिए बहुत शुभ होगा. ऐसी तस्वीर या शो पीस को फेंगशुई में शुभ माना जाता है. उपहार में इस तरह की तस्वीर के मिलने से आय के साधन बढ़ने लगते हैं.

5- मिट्टी से बनी चीजें

गिफ्ट में मिट्टी से बना कोई शो पीस अगर मिल जाए तो समझ लीजिए कि आपको भविष्य में धन लाभ होनेवाला है. इस तरह का कोई गिफ्ट मिलता है तो इससे आपका अटका हुआ धन धीरे-धीरे मिलने लगता है और आय में बढ़ोत्तरी होती है.

उपहार

गौरतलब है कि इन चीजों को अगर आप किसी को भेंट स्वरुप देते हैं तो उस व्यक्ति के लिए आपका ये उपहार शुभ फलयदायक होता है और अगर किसी की तरफ से आपको ऐसा गिफ्ट मिले तो यह आपकी किस्मत को जगा सकता है.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..