विशेष

हरिद्वार की इन 6 जगहों पर अक्सर नजर आते हैं भूत

हरिद्वार की जगहों पर भूत  – आप हरिद्वार जब भी जाए तो यहाँ बताई जा रही जगहों पर खास सचेत रहें.

क्योकि अज्ञानता में आप खुद की जान को जोखिम में डाल सकते हैं. आपको बता दें कि हरिद्वार में कुछ जगह ऐसी शक्तियां मौजूद रहती हैं जो अगर इंसान पर हावी हो जाएँ तो इंसान का जीना मुश्किल हो जाता है.

सबसे पहले तो बता दें कि देव भूमि हरिद्वार और ऋषिकेश में शराब पीना मतलब खुद की बर्बादी होता है.

आइये आज हम आपको हरिद्वार की जगहों पर भूत  – हरिद्वार की उन 6 जगहों के बारें में बताते हैं जहाँ अक्सर लोगों को भूत नजर आये हैं-

हरिद्वार की जगहों पर भूत –

1. मनसा देवी के जंगल

जब आप मनसा देवी के मंदिर जायेंगे तो आप देखेंगे कि यहाँ रास्ते में काफी जंगल हैं. यहाँ कई बार लोगों ने बताया है कि कुछ खास रातों में बुरी आत्मायें बाहर निकल आती हैं. इसलिए रात को इस जगह पर रुकने की मनाही है.

2. बिरला घाट

गंगा आरती के लिए वैसे तो यह घाट बहुत ही अधिक मशहूर हैं. यहाँ आने पर आपको वाकई ऐसा लगेगा जैसे आप स्वर्ग में हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी होता है जब बिरला घाट पर कुछ प्रेत आत्माएँ ज्यादा शक्तिशाली हो जाती हैं. इसलिए यहाँ समय से ही धूमना चाहिए.

3. विष्णु घाट

विष्णु घाट पर कुछ अजीब तरह की शक्तियां मौजूद रहती हैं ऐसा हमको खुद यहाँ के कई महंत लोगों ने बताया है. असल में पहले यहाँ तांत्रिक क्रियाएँ होती थीं और आज भी उस तरह की शक्तियां यहाँ मौजूद हैं. यह चीजें किसी को तब तक कुछ नहीं कहती हैं जब तक कोई इनको बुलाता नहीं है.

4. ऋषि आश्रम

वैसे ऋषि आश्रम तो एक सुरक्षित जगह है किन्तु इसके चारों तरफ जो जंगल है वह अत्यधिक खतरनाक है. यहाँ अगर आप कभी रात में फंस जाओ तो फिर आपको जल्द से जल्द मदद की जरूरत होगी. यहाँ जिस तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है वह उस तरह की शक्तियों के लिए उत्तम स्थान बताया जाता है.

5. हरिद्वार से ऋषिकेश जाने वाला रास्ता

जो रास्ता हरिद्वार से ऋषिकेश जाता है वह चारों तरफ से पहाड़ और जंगलों से घिरा हुआ है. यह रास्ता इतना खतरनाक है कि यहाँ अक्सर हादसे होते रहते हैं. लोगों का मत है कि यहाँ पर कई प्रेत शक्तियों का वास है. कभी यह स्थान इन्हीं का था किन्तु आज इस स्थान को इंसान ने घेर लिया है. इसलिए यहाँ रहने वाली आत्मायें इंसान से अधिक नाराज रहती हैं.

6. पिरान कलियर शरीफ

यहाँ तो सरेआम भूतों और जिन्न लोगों को फांसी तक दी जाती है. हरिद्वार का यह स्थान भूत और प्रेत आत्माओं के लिए ही मशहूर हैं. यहाँ जाने वाले इंसान को खुद का ध्यान रखना चाहिए. वैसे दरगाह के अंदर तो सब सही रहता है किन्तु बाहर की हवा में काफी कुछ बताया जाता है.

इस तरह से हरिद्वार की जगहों पर भूत नज़र आये है – हरिद्वार की इन 6 जगहों पर आप जब भी जाएँ तो थोड़ा सावधान रहें. यहाँ जाने वाले व्यक्ति को बुरे कामों से तौबा करनी चाहिए और पूरी तरह से भगवान का ध्यान करना चाहिए.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago