ENG | HINDI

नोट- कृपया कमजोर दिल वाले ना पढ़ें ! देश के इन 3 मशहूर मेट्रो स्टेशन पर है भूतों का डेरा

मेट्रो स्टेशन पर है भूतों का डेरा

अगर आपका दिल कमजोर है.

आप भूत-प्रेतों की कहानियों से डरते हैं तो आप भूलकर भी इस कहानी को ना पढ़ें.

क्योकि आप जरूर इन दो शहरों में जाते होंगे लेकिन आप नहीं जानते हैं कि यहाँ है एक साया. देश की राजधानी दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन और कोलकाता का एक मेट्रो स्टेशन ऐसा ही है जहाँ रात में अक्सर एक भूत नजर आता है.

कई बार यहाँ रात को तरह-तरह की आवाजें आती हैं जो इंसानों जैसी तो बिलकुल नहीं होती हैं. तेज रोना या चिल्लाना रात के समय सुना जा सकता है. जानकार लोग बताते हैं कि कुछ लोग यहाँ आत्महत्या करते हैं तो उन्हीं में से किसी की आत्मा को मुक्ति नहीं मिल पाती तब वह यहीं भटकती रहती है.

तो आइये जानते हैं कि वह कौन से मेट्रो स्टेशन हैं जहाँ रात के समय सफ़र करते हुए ध्यान रखना चाहिए.

1.  एम जी रोड मेट्रो स्टेशन दिल्ली

दिल्ली की सीमा से सटे इस मेट्रो स्टेशन पर रात के समय अक्सर कुछ अजीब नजर आता है. गुडगाँव में पड़ने वाले इस स्टेशन पर अक्सर अजीब तरह की आवाजें आती हैं. आसपास दुकान लगाने वाले लोग भी इस बात को सही बताते हैं कि यहाँ पर कुछ तो अजीब है. रात के समय जब मेट्रो बंद हो जाती है तब ट्रैक पर अजीब किस्म की आवाजाही की बात कुछ सफाई कर्मी भी कहते हैं.

इस बात में कितनी सत्यता है यह तो मेट्रो प्रशासन या यहाँ काम कर रहे लोग ही बता सकते हैं.

2.  रवीन्द्र सरोबर मेट्रो स्टेशन, कोलकाता

रात के समय जब यहाँ से आखिरी मेट्रो गुजरती है तो बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो उस समय सफ़र करना चाहते हैं. इस बात के चर्चे वहां बच्चे-बच्चे की जुबान पर आपको मिल जायेंगे. लोग बताते हैं कि आखिरी मेट्रो में यहाँ एक साया सफ़र करता है. कई बार वह लोगों को सताता भी है.

मेट्रो के लोग बोलते हैं कि कई साल पहले स्टेशन पर एक लड़की ने आत्महत्या की थी. बाद में वह लड़की प्रेत रूप में यहीं पर भटक रही है. अक्सर वह आखिरी रेल के समय उसके आखिरी डिब्बों में महसूस की गयी है.

3.  दिल्ली का द्वारका सेक्टर 9 का स्टेशन

जी हाँ, यहाँ पर पास में ही एक पेड़ भी है जो भुतिया पेड़ बताया जाता है. इसकी कहानी हुम आपको पहले ही बता चुके हैं. लेकिन पास ही के मेट्रो स्टेशन पर भी रात के समय जाना खतरे से खाली नहीं माना जाता है. लोग अगर रात के समय यहाँ सफ़र कर भी रहे होते हैं तो सभी की जुबान पर भगवान का नाम होता है. कई तरह की आत्मा यहाँ महसूस की गयी हैं.

रात को जिस तरह की आवाजें यहाँ से आती हैं. कई दुकान वाले बताते हैं कि यहाँ एक सफ़ेद रंग का साया कई बार देखा गया है.

तो अब अगर आप इन मेट्रो स्टेशन से कभी गुजरें तो ध्यान जरूर रखें.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..