ENG | HINDI

सिर्फ 2 रुपये खर्च करके आप भी अपने सांवले चेहरे को बना सकते हैं गोरा !

औरत हो या मर्द आज के इस दौर में हर कोई खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहता है. जिन लोगों के चेहरे की रंगत गोरी होती है उनके चेहरे से एक अलग ही आत्मविश्वास झलकता है लेकिन जो लोग सांवले होते हैं उन्हें हमेशा अपने रंग को लेकर चिंता सताती रहती है.

अपने चेहरे पर जल्दी निखार लाने के लिए ज्यादातर औरतें ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा अपनी सांवली त्वचा को गोरा बनाने के लिए लोग मार्केट से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी लाकर इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन्हें इस्तेमाल करने से कई तरह के साइडइफेक्ट्स का भी डर रहता है.

अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है और मंहगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के बाद भी आपकी रंगत में कोई निखार नहीं आया है तो हम आपको बताने जा रहे हैं सिर्फ दो रुपये खर्च करके घर पर नेचुरल ब्लीच बनाने का आसान तरीका जिससे आपकी सांवली त्वचा भी हो जाएगी गोरी-गोरी.

 

शहद और कॉफी पावडर

वैसे हर किसी के किचन में शहद और कॉफी पावडर तो होता ही है अगर आपके घर में कॉफी पावडर नहीं है तो आप दुकान से इसका 2 रुपये वाला पाउच भी खरीद सकते हैं.

शहद और कॉफी पावडर के इस्तेमाल से आप घर पर नेचुरल ब्लीच तैयार कर सकते हैं जो प्राकृतिक तरीके से आपके चेहरे में निखार लाएगा इसके साथ ही इस लेप को चेहरे पर लगाने से आंखों के नीचे के काले घेरे, पिंपल्स भी दूर हो जाएंगे.

ऐसे बनाएं यह नेचुरल लेप

घर पर नेचुरल ब्लीच बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच शहद और आधा चम्मच कॉफी पावडर को अच्छे से मिक्स कर लें आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल भी मिला सकते हैं.

अब इस लेप को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें और करीब 20 से 30 मिनट तक सूखने दें. जब यह लेप सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पाने से धो लें.

दो रुपये वाले इस आसान नुस्खे का हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करना है. ऐसा करने से आपकी सांवली त्वचा गोरी होने लगेगी.

गौरतलब है कि घर पर बना हुआ ये लेप एक नेचुरल ब्लीच है जो प्राकृतिक तरीके से सांवली रंगत को हल्का करती है और इस असरदार लेप से किसी साइडइफेक्ट का डर भी नहीं रहता है.

 

Don't Miss! random posts ..