ENG | HINDI

अगर वो आयेगा तो भारत पर बड़ा हमला करेगा !

जनरल राहील शरीफ

पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ 15 दिनों से लगातार फायरिंग की जा रही है.

दुश्मन को कभी कमजोर आंकने की गलती नहीं करनी चाहिए, ऐसा सुना तो काफी होगा लेकिन इस बार शायद भारत यही गलती कर रहा है.

पाकिस्तान को कमजोर समझकर, उसको बार-बार भारत ने छोड़ा है और आज उसी का नतीजा है कि वह लगातार फायरिंग से हमारे जवानों को शहीद कर रहा है.

पिछले दिनों एक और भारतीय जवान पाक की फायरिंग में शहीद हुआ है.

पाकिस्तान की इस फायरिंग का अलग-अलग मतलब लगाया जा रहा है. कोई बोल रहा है कि फायरिंग के बाद पाक घुसपैठ कराना चाहता है तो कोई इसको सर्जिकल स्ट्राइक का बदला बता रहा है. असल में यह फायरिंग भारत के लिए नहीं बल्कि वह अपने देश में तख्तापलट करने के लिए कर रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हालत अभी खराब है. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नवाज शरीफ सही से अपनी बात भी नहीं रख पाए हैं ऐसा पाकिस्तान का मुल्क मान रहा है. इसके साथ-साथ पाकिस्तान में इस समय पानी की किल्लत बनी हुई है. कराची में सड़कों पर पानी के लिए मारा-मारी होने लगी है. पाक के लोगों को काम नहीं मिल पा रहा है. यही मुख्य कारण है कि पाक के लोगों ने नवाज़ शरीफ का तख्तापलट का मन बना लिया है.

तो कौन है वो जो आने वाला है –

इस तरह की खबरें कई अंतर्राष्ट्रीय अख़बारों में हैं कि पाक सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ सत्ता में आने का अनोखा प्लान बना रहे हैं. वैसे पाकिस्तान का इतिहास रहा है कि यहाँ प्रधानमंत्री से ज्यादा ताकतवर सेना प्रमुख ही रहे हैं. भारत पर लगातार फायरिंग कर और भारतीय जवानों को अपना निशाना बनाकर ही जनरल राहील शरीफ सत्ता में आना चाहते हैं. वह देश को बता रहे हैं कि जो काम नवाज शरीफ नहीं कर सके हैं वह जनरल राहील शरीफ ने किया है. लेकिन समस्या यह भी है कि जनरल राहील शरीफ इसी महीने रिटायर भी हो रहे हैं. साथ ही वह आने वाले दो सालों तक चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

तो यह है जनरल का प्लान –

जनरल राहील शरीफ का प्लान यह है कि वह सेना के अध्यक्ष के नाते भारत पर लगातार हमला करेंगे और भारतीय जवानों को अधिक से अधिक निशाना बनायेंगे. जब वह रिटायर हो जायेंगे तो सभी से यह बोलेंगे कि देखिये मेरे पास समय कम था नहीं तो भारत को मजा चखा कर ही दम लेता. लोगों को लगेगा कि हाँ जनरल राहील शरीफ को एक मौका जरुर देना चाहिये. वहीँ दूसरा प्लान है कि भारत पर हमला करते रहो और अगर भारत ने पाकिस्तान पर हमला कर दिया या बड़ी लड़ाई छेड़ दी तो फिर जनरल राहील शरीफ का रिटायर होना अभी के लिए टल सकता है और तब हो सकता है कि पाक की सेना को अपने देश में तख्ता पलट का मौका मिल जाए.

जनरल राहील शरीफ आते हैं सत्ता में तो युद्ध निश्चित है –

भारत जानता है कि जनरल राहील शरीफ का कुछ यही प्लान है. वह अपने फायदे के लिए सीमापार से लगातार फायरिंग करा रहे हैं. जाते हुए वह भारत को एक बड़ा घाव देना चाहता है ताकि आगे वह इसी घाव के दम पर सत्ता में वापसी कर लें. यदि जनरल राहील शरीफ सत्ता में आये तो निश्चित रूप से भारत पर हमला कर दिया जायेगा.

इस बात में कोई शक नहीं है कि अगर सेना तख्तापलट करती है तब भी और अगर जनरल राहील शरीफ चुनाव जीतकर वापिस आते हैं तब भी, दोनों ही बार भारत पर हमला होगा.

जनरल राहील विकास का कोई मॉडल दिमाग में नहीं रखते हैं वह बस पाक की जनता को युद्ध की आग में झोकना चाहते हैं.