ENG | HINDI

गे कपल्स की शादी करवाने के लिए मशहूर है ये महिला !

गे मैरिज ब्यूरो

गे मैरिज ब्यूरो – कई देशों में समलैंगिकता को गलत नजरिए से नहीं देखा जाता है, चाहे गे कपल्स हों या फिर लेस्बियन वो अपने रिलेशनशिप का खुलकर इजहार करते हैं लेकिन भारत में इस तरह के रिश्तों के बारे में ना तो कोई खुलकर बात करता है और ना ही समाज इसे स्वीकार करता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश में एक युवती ऐसी भी है जो लोगों के विरोध के बावजूद गे कपल्स को एक करने में ना सिर्फ उनकी मदद करती है बल्कि वो उनकी शादी कराने के लिए बकायदा गे मैरिज ब्यूरो भी चलाती है.

अगर आप वाकई में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको उस युवती से रूबरू कराते हैं जो लोगों के विरोध के बाद भी अपने इस काम को करती आ रही है.

गे लोगों के लिए चलाती है मैरिज ब्यूरो

सिकंदराबाद की रहने वाली उर्वी शाह नाम की 23 वर्षीय युवती गे लोगों के लिए मैरिज ब्यूरो चला रही है. यह एकमात्र ऐसा ब्यूरो है जो गे लोगों की शादी कराने और उन्हें अपनी जिंदगी खुलकर जीने की आजादी दिलाने में मदद करता है.

आपको बता दें कि इस मैरिज ब्यूरो को चलानेवाली उर्वी को धमकियां तक मिल चुकी है कि वो इस तरह का कोई काम ना करें, बावजूद इसके उसने अपने कदम पीछे नहीं लिए और अपने इस काम को बदस्तूर जारी रखा.

बताया जाता है कि उर्वी ने अब तक 21 समलैंगिक कपल्स की शादी कराने में मदद की है जबकि 36 कपल्स को लिव इन में रहने की आजादी दिलाई है.

उर्वी ने कई ऐसे लोगों की मदद की है जो पार्टनर ना मिलने की वजह से डिप्रेशन के शिकार हो गए थे. लेकिन उर्वी ने ना सिर्फ उन्हें उनकी पसंद के पार्टनर से मिलवाया बल्कि उनके डिप्रेशन को दूर भगाने में भी उनकी सहायता की.

गौरतलब है कि हमारे देश में जहां समलैंगिक रिश्तों को गलत समझा जाता है और समाज में इसे मान्यता नहीं दी जाती है.

तो वहीं दूसरी ओर इस युवती के सिर पर ऐसे लोगों की शादी करवाने की सनक सवार है और ऐसे कपल्स को एक-दूसरे से मिलवाने में ही उसे खुशी मिलती है – इसलिए गे मैरिज ब्यूरो चलती है.