ENG | HINDI

सुनील गावस्कर के साथ पाकिस्तान में ये भारतीय क्रिकेटर्स हो गए थे गिरफ्तार !

भारतीय क्रिकेटर्स हो गए थे गिरफ्तार

भारतीय क्रिकेटर्स हो गए थे गिरफ्तार – आज से तीन दशक पहले जब इंडियन क्रिकेट टीम पाकिस्तान खेलने गई थी तब उस समय एक क्रिक्टर का नशा उतारने के लिए इंडो-पाक की संयुत टीम ने खूब मार कुटाई की थी जिसके कारण सबको पुलिस स्टेशन की सैर तक करनी पड़ गई थी.

भारत समेत पाकिस्तानी खिलाडी भी उस रात थाने में मौजूद थे.

आइए आपको उस रात का पूरा दृश्‍य बताते हैं कैसे भारतीय क्रिकेटर्स हो गए थे गिरफ्तार –

यह बात साल 1982-1983 की है जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे के लिए लाहौर में थी.

मैच प्रगति पर था और खिलाडी पीने के लिए बेताब हुए जा रहे थे. तो उस समय जहीर अब्बास ने अपने रिश्तेदार के घर दारू पीने की दावत रखी. जिसके बाद सभी खिलाडियों ने वहां जाकर पीना शुरू कर दिया. महफिल जमी ही थी कि पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहसिन शराब के नशे में धुत जहीर के घर की औरतों को छेड़ने लग गए. जिसके बाद भारत-पाक की टीम ने उनकी खूब पिटाई की. लडाई की आवाज़ सुन मोहल्‍ले वालों ने पुलिस को खबर कर दी.

ऐसा पहली बार हुआ था जब पुलिस दोनों टीमो के खिलाडियों को पुलिस स्टेशन ले गई थी. यह खबर इससे पहले सार्वजनिक रूप से बाहर जाती, उससे पहले ही फजल महमूद जोकि लाहौर में आइजी थे उन्होंने बात संभाल ली और खिलाडियों को बदनाम होने से बचा लिया. सुबह के समय जब सभी खिलाडी मैदान की ओर पहुंचे तो उन्होंने मोहसिन को ताने कसने शुरू कर दिए और मोहसिन यह ताने चुपचाप वहां से चले गए.

उस रात सुनील गावस्कर के साथ-साथ गुनडप्‍पा विश्वनाथ, कपिल देव, श्रीकांत, दिलीप वंगसरकार, रवि शास्त्री को भी थाने की सैर करनी पडी थी.

इस तरह भारतीय क्रिकेटर्स हो गए थे गिरफ्तार –  हालांकि सभी खिलाडी सही सलामत वहां से लौट आए. लेकिन वो मैच के दौरान कुछ खास करते नज़र नहीं आए. उस साल पाकिस्तान ने भारत को 3-0 से 6 टेस्ट मैच सीरीज़ में हराया था.

Don't Miss! random posts ..