ENG | HINDI

पुलिस की रेड के डर से गर्लफ्रेंड को छोड़ छत से कूदा गैंगस्टर

गैंगस्टर जितेंद्र कुमार

गैंगस्टर जितेंद्र कुमार – पुलिस की गिरफ्त में आने के डर से अक्सर मुजरिम आत्म हत्या कर लेते है, ऐसी खबरें आपने अक्सर सुर्खियां बटोरती हुई सुनी होंगी।

ये खबर भी कुछ ऐसी ही है, जहां लुधियाना के एक गैंगस्टर जितेंद्र कुमार ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के एक प्रसिद्ध शक्तिपीठ नैना देवी मंदिर के होटल से कूदकर अपनी जान दे दी।

आखिर क्या है ये पूरा मामला

दरअसल जितेंद्र पेशे से एक गैंगस्टर है, जिसे पंजाब पुलिस काफी लम्बें समय से तालाश रही थी। वहीं गैंगस्टर जितेन्द्र कुमार हिमाचल प्रदेश के नैना देवी मंदिर घुमने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के साथ वहां गया था। पंजाब पुलिस को उसके हिमाचल में होने की खबर मिली, जिसके बाद पंजाब पुलिस  बिलासपुर पुलिस की मदद से होटल में रेड करने पहुंच गई। पुलिस जैसे ही होटल के अंदर पहुंची और गैंगस्टर को इस बात का पता चला, तो वह पुलिस के हाथों पकड़े जाने के डर से अपनी गर्लफैंड को होटल में ही छोड़कर… होटल की पांचवी मंजिल पर जा पहुंचा। इतना ही नहीं देखते ही देखते वह होटल की पांचवी मंजिल से गहरी खाई में कूद गया। बतां दे कि खाई इतनी गहरी थी कि गिरते ही उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गैंगस्टर जितेंद्र कुमार

गौरतलब है कि लुधियाना पुलिस के अधिकारी लखबीर सिंह के मुताबिक गैंगस्टर जितेन्द्र कुमार के खिलाफ हिमाचल और पंजाब में चार अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक  गैंगस्टर जितेंद्र कुमार पर हत्या, हत्या की साजिश, लूटपाट और आमर्स एक्ट के तहत कुल 4 मुकद्दमें दर्ज हैं।

प्रसिद्ध नैना शक्तिपीठ मंदिर स्थल बनता जा रहा है अरपाधियों का शरण स्थल

प्रसिद्ध नैना देवी मंदिर अपने शक्तिपीठ होने की प्रसिद्धी के साथ साथ इन दिनों लगातार बढ़ रही अपराधिक गतिविधियों के लिए भी जाना जाने लगा है। पंजाब के कई खुफिया अपराधी यहीं आकर शरण लेते हैं, जिनमें गैंगस्टर भी शामिल है।

ये खबरें अक्सर इन दिनों सुर्खियों में छा रही है कि अपराधी नैना देवी शक्ति पीठ मंदिर के आस पास के होटलों को अपनी शरणा स्थली बना रहे है। बता दे कि इसी साल के 15 जुलाई को पंजाब पुलिस और गैंगस्टरों के बीच नैना देवी के बस अड्डे़ पर मुठभेड़ हुई थी, जिसमें कि एक गैंगस्टर पुलिस की गोली से मौका-ए-स्थल पर मारा भी गया था और अन्य दो गैंगसटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

बतां दे कि अपराधी गैंगस्टर जितेंद्र कुमार यहां अपनी गर्लफ्रैंड के साथ आया था। उसके यहां ठहरने की खबर का जैसे ही पंजाब पुलिस को पता चला, तो उन्होंने उसे पकड़ने के लिए बिलासपुर पुलिस के साथ मिलकर एक जाल बिछाया और उसे पकड़ने उस होटल में पहुंच गई, जहां उसने अपनी प्रेमिका के साथ शरण ली थी। बस फिर क्या खुद को चारों तरफ से पुलिस की गिरफ्त में देख आम्स एक्ट के 4 मामलों में अपराधी इस गैंगस्टर ने अपना आपा खो दिया।  पुलिस को अपने इतना करीब देख वह होटल की पांचवी मंजिल पर जा पहुंचा और वहीं से खाई में छलांग लगा दी। खाई इतनी गहरी थी कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खबरों की माने तो होटल में वह जिस लड़की के साथ ठहरा था, वह जल्द ही उससे शादी भी करने वाला था।