ENG | HINDI

अमेरिका में गांधीजी की पोती कर रही है ये काम !

गांधीजी की पोती

गांधीजी की पोती – महात्‍मा गांधी का नाम आते ही हमें सत्‍य, अहिंसा और सत्‍याग्रह की याद आती है। देश में एक गांधी परिवार तो रहता है लेकिन क्‍या आप गांधी जी के असली परिवार के बारे में जानते हैं।

रिकॉर्ड्स की मानें तो गांधी जी के परिवार में कुल 154 सदस्‍य हैं और वे सभी अलग-अलग देशों में जाकर बसे हैं। गांधी जी के परिवार में उनकी पढ़पोती मेधा गांधी सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय है। मेदा का जन्‍म अमेरिका में हुआ था और सोशल मीडिया पर वो अपनी तस्‍वीरें डालती रहती हैं। स्‍टाइलिश लाइफस्‍टाइल के कारण मेधा हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं।

गांधीजी की पोती

महात्‍मा गांधी के छोटे बेट कांतिलाल की बेटी है मेधा जोकि रिश्‍ते में गांधी जी की पर पोती लगती है। देश की स्‍वतंत्रता के बाद उनका पूरा परिवार 1947 में ही अमेरिका जाकर बस गया था।

गांधीजी की पोती मेधा का जन्‍म अमेरिका में ही हुआ था इसलिए उन्‍हें कानूनी तौर पर अमेरिका की नागरिकता प्राप्‍त है।

बॉस्‍टन में मेधा डीजे का काम करती हैं और इसके साथ ही वो कई टीवी शोज़ का निर्देशन भी कर चुकी हैं।

गांधीजी की पोती

सोशल साइट्स पर मेधा अपनी स्‍टाइलिश तस्‍वीरें डालती रहती हैं। इन तस्‍वीरों को देखकर आप मेधा के स्‍टाइलिश लाइफस्‍टाइल का अंदाज़ा तो लगा ही सकते हैं। फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर मेधा अपनी जिदंगी के हर पल को शेयर करती रहती हैं।

सोशल साइट्स पर मेधा की तस्‍वीरों को देखकर तो यही लगता है कि वह काफी स्‍टाइलिश हैं। मेधा अमेरिका में कॉमेडी राइटर और पैरोडी लिखने का काम भी करती हैं। मेधा काफी ग्‍लैमरस लाइफ जीती हैं।

ये तो थी गांधीजी की पोती – गांधी जी के असली परिवार में से उनकी पोती की बात जो अपने देश से सात समंदर पार रह रही है लेकिन भारत में तो लोग गांधी जी के परिवार के रूप में इंदिरा गांधी के परिवार को ही जानते हैं।